पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड का घातक रूप:कोरोना के कारण 7 लोगों की मौत, 307 नए केस; फाजिल्का में 2, अबोहर में 1 व जलालाबाद में 4 लोगों की मौत; जिले में तीन दिन में 27 मौतें

फाजिल्का11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को कोरोना से 7 लोगों की मौत हुई है जबकि कोरोना के 307 नए केस मिले हैं। जिले में सोमवार को फाजिल्का में 2, अबोहर में 1 व जलालाबाद में 4 लोगों की मौत हुई है, इसके अलावा सोमवार को 159 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। अब तक जिले में 8576 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जिनमें से 6138 संक्रमित हिदायतों का पालन करते हुए तंदुरूस्त हो चुके हैं। जिले में अब भी 2281 लोग कोरोना संक्रमित हैं।

डीसी अरविंद पाल संधू ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से 7 मौत हुई हैं जिनमें 4 महिलाएं व 3 व्यक्ति शामिल हैं। फाजिल्का से 79 वर्षीय महिला व 73 वर्षीय व्यक्ति की सिविल अस्पताल जलालाबाद में मौत हुई है तथा जलालाबाद निवासी 28 वर्षीय की पंचम अस्पताल, 70 वर्षीय महिला की घर में, 65 व 35 वर्षीय महिलाओं की फरीदकोट में मौत हो गई जबकि अबोहर निवासी 80 वर्षीय व्यक्ति की आदेश अस्पताल बठिंडा में मौत हुई है।

ये लक्षण दिखें तो जरूर करवाएं कोरोना का टेस्ट

डीसी ने बताया कि आम तौर पर गांवों में लोग कोरोना लक्षण जैसे बुखार, खांसी और जुकाम होने पर टेस्ट नहीं करवाते, घर पर ही अपने आप इलाज करते हैं जोकि खतरनाक हो सकता है। सेहत विभाग द्वारा अगर टेस्ट होता है तो कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर फतेह किट दी जाती है जिसमें दवाई और भांप लेने का स्टीमर होता है, शुरुआती समय में डॉक्टरों की निगरानी में दवाई दी जाती है। अगर वो घर में ही इलाज स्वयं करता है तो तबीयत खराब होने पर पूरे परिवार को दिक्कत हो सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें