पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:एचटी सीएचटी का प्रोबेशन काल 3 साल से घटा 1 साल करने की मांग

फाजिल्का8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवनियुक्त हुए सीधी भर्ती द्वारा एचटी सीएचटी की जिला स्तरीय बैठक प्रताप बाग फाजिल्का में हुई। इस मीटिंग का एजेंडा प्रोबेशन पीरियड जोकि 3 सालों का है, को घटाकर 1 साल का करने के लिए सरकार तक अपनी इस जायज मांग को रखना और 250 से 300 किलोमीटर दूर घरों से दूर अध्यापकों को बदलियों का पोर्टल खोलकर मौका प्रदान करना था।

ईजीएस, एईई और एसटीआर और ईपी से सीधी भर्ती द्वारा बने एचटी व सीएचटी जोकि पहले ही 10-10 वर्षों से स्कूलों में पढ़ा रहे थे, उनके इस सेवाकाल को देखते हुए उनका प्रोबेशन काल 3 साल से घटाकर 1 साल का किया जाए।

इस बैठक में मुख्य तौर पर मोगा से महावीर, रामपुरा फूल बठिंडा से प्रह्लाद, फाजिल्का जिले से मैडम नीलम, फिरोजपुर से महिंदर सिंह और अमृतसर से जिंदर पायलट इस मीटिंग में शामिल हुए। मीटिंग में उपस्थित अध्यापकों ने सरकार से मांग की कि उनकी उपरोक्त जायज मांगों का पहल के आधार पर हल किया जाए।

अध्यापकों ने मांग की कि उनको रेगुलर पे बैंड दिया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने मांगों की ओर कोई ध्यान न दिया तो वह संघर्ष के लिए मजबूर होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser