पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घर-घर नौकरी का वायदा:स्वास्थ्य मंत्री के सामने नौकरी बहाली को पहुंचा दिव्यांग, सुरक्षा को देखते नहीं मिलने दिया

फाजिल्का3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घर-घर नौकरी देने का वायदा करने वाली सरकार के कार्यकाल के दौरान एक दिव्यांग को अपनी नौकरी बहाल करवाने के लिए इस कद्र दर-दर ठोकरें खानी पड़ेंगी यह कभी उसने सोचा भी नहीं था जिसका साक्षात उदाहरण फाजिल्का पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को अपनी फाइल सौंपने संबंधी स्थानीय पुलिस कर्मचारियों ने मिलने देना तो दूर की बात अपितु दिव्यांग को धकेलकर पीछे कर दिया।

दिव्यांग अमन डोडा ने बताया कि वह वर्ष 2012 में अपनी नौकरी बहाली की मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को मिलने हेतु स्थानीय जिला प्रबंधकीय कांप्लैक्स के चक्कर लगाता रहा लेकिन स्वास्थ्य मंत्री तो क्या जिला प्रशासन द्वारा उसकी फाईल लेने के बाद न तो उसे डीसी से मुलाकात करने दी व न ही स्वास्थ्य मंत्री के साथ मिलाया गया। अमन ने बताया कि वह 2012 में अस्थायी तौर पर सुविधा सैंटर में सेवादार भर्ती हुआ था। जहां उसने 5 साल सेवाएं निभाई किंतु गत वर्ष पंजाब सरकार ने सुविधा केन्द्र बंद कर 1100 कर्मचारी बेरोजगार कर दिए। उसने बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है और वह अपंग होने के चलते मजदूरी भी नहीं कर सकता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser