कोविड-19 / घर में एकांतवास के लिए जा रहे कोवा एप डाउनलोड करें : डॉ. कटारिया

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:32 AM IST

फाजिल्का. डॉक्टर चंद्र मोहन कटारिया सिविल सर्जन फाजिल्का के योग्य नेतृत्व में कोरोनावायरस से निपटने के लिए अधिकारी और कर्मचारी तनदेही से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। कोविड-19 के नोडल अफसर डॉक्टर चंद्र मोहन कटारिया ने कहा कि सेहत विभाग का मेडिकल, पैरा-मेडिकल और मास मीडिया स्टाफ सेवाएं निभा रहा है।

कोरोना के संदिग्ध मरीजों की तलाश के लिए हर गांव कस्बे में विभाग की आशा वर्कर सर्वे कर रही हैं और खांसी, जुकाम, बुखार और फ्लू जैसे लक्षण होने पर अलग-अलग स्वास्थ्य संस्थाओं में स्थापित फ्लू कार्नर और सैंपल एकत्रित करने का काम चल रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा स्थापित एकांतवास सेंटर जिनमें से पॉजिटिव केस आए हैं, उनको छोड़ कर बाकी एकांतवास सेंटरों से व्यक्तियों को घर भेज दिया है। डॉ. कटारिया ने फील्ड स्टाफ को हिदायत की कि एकांतवास सेंटरों में से छुट्टी करके घर जा रहे सभी व्यक्तियों को कोवा एप डाउनलोड करवाना यकीनी बनाएं। स्क्रीनिंग, मेडिकल सहायता और अन्य किसी भी स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी जानकारी के लिए जिला कंट्रोल रूम नंबर 01638 264105 व हेल्प लाइन नंबर 104 और एमरजेंसी में 108 पर कॉल कर संपर्क किया जा सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना