पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आन्दोलन:डॉ. रिणवा ने सुरजीत ज्याणी के निवास पर दिया धरना

फाजिल्का3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ देश के किसान 19 दिनों से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसके तहत भाजपा नेताओं के आवासों पर लगाए जा रहे धरने के तहत फाजिल्का के कांग्रेस पूर्व विधायक डॉ. महेंद्र कुमार रिणवा ने अपने समर्थकों व किसानों के साथ मिलकर भाजपा के नेता एवं पूर्व मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी के निवास स्थान गांव कटैहड़ा में धरना दिया। इस धरने में उनके बेटे जिला परिषद सदस्य सिद्धार्थ रिणवा भी शामिल हुए। इस मौके पर डॉ. महिंद्र रिणवा ने कहा कि बेशक आज पूर्व मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी ने दिल्ली में किसानों के साथ डेरा जमाया हुआ है, लेकिन उनकी वहां पर कोई सुनवाई नहीं हो रही। वह कांग्रेसी होने के नाते नहीं बल्कि खुद एक किसान होने के नाते सुरजीत ज्याणी से अपील करते हैं कि अगर उनकी सुनवाई नहीं हो रही तो वह अपने पद से इस्तीफा देते हुए किसानों के साथ धरना देकर इनका समर्थन करें।

क्योंकि वह राजनेता बाद में है जबकि पहले खुद एक किसान हैं। केंद्र सरकार द्वारा इन कानूनों में संशोधन करने की बात पर सिद्धार्थ रिणवा ने कहा कि इन कानूनों में संशोधन करना कोई विशेष बात नहीं, क्योंकि 6 महीने के बाद ही एक नोटिफिकेशन जारी करके इन्हें रद्द भी किया जा सकता है। इसलिए उनकी यही मांग है कि केंद्र सरकार इन काले कानूनों को वापस ले। वहीं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गुलशन महरोक ने कहा कि इन काले कानूनों को वापस लेने के लिए जो भी संघर्ष करना पड़ेगा, वह उसके लिए तैयार रहेंगे।

इस मौके पर शंकर लाल, सरपंच बिल्लू, पंकज सिहाग, विनोद सिहाग, धर्मवीर सिंह, गोपी राम, अमर कुमार, सतपाल, कुलवीर सिंह, संदीप सिंह, हरनेक सिंह, गुरपाल सिंह, सुमित रिणवा, अजीत रिणवा, प्रदीप रिणवा, महावीर व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें