पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनलाॅक 3.0:रक्षाबंधन के चलते आज सुबह 7 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें

फाजिल्का9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मजिस्ट्रेट ने जारी कीं हिदायतें, मास्क न पहनने और सामाजिक दूरी का पालन न करने वालों पर होगी कार्रवाई

जिला मजिस्ट्रेट अरविंदपाल सिंह संधू ने धारा 144 के तहत अनलाक 3.0 संबंधी अलग-अलग हिदायतें जारी की हैं। इन आदेशों अनुसार 31 अगस्त 2020 तक स्कूल काॅलेज, शिक्षा और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। इसी तरह सिनेमा हाल, स्विमिंग पुल, इंटरटेनमैंट पार्क, थयेटर, बार, औडीटोरियम, असैंबली हाल आदि बंद रहेंगे। सामाजिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिणक, सांस्कृतिक, धार्मिक समागमों और भीड़ करन परे भी रोक रहेगी। जबकि योगा प्रशिक्षण संस्थान और जिम 5अगस्त से खुल सकेंगे, परन्तु उनको निर्धारित मापदंडों का पालन करना यकीनी होगा। राखी के त्योहार के तहत 2 अगस्त को दुकानें और शाॅपिंग माल सुबह 7 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे। इंडस्ट्री और ट्रांस्पोर्ट पर कोई रोक नहीं है। अंतरराज्य यातायात के लिए कौवा एप के पास बनवाना जरूरी है अन्य किसी यातायात के लिए के पास की जरूरत नहीं है। मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करना भी आदेशों में लाजिमी किया गया है और उल्लंघना करने पर कार्रवाई की जाएगी।

जिले में रात 11 से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा कर्फ्यू
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि लाॅकडाउन पाबंदियां जारी रहेंगी। जबकि जिले में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा 65 साल से बड़ी उम्र के बुजुर्गों ओर गंभीर बीमारियों से पीड़ितों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को भी सलाह दी गई है कि वह बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें। रैस्टोरेंट रात 10 बजे तक खुल सकते हैं परन्तु उनको अपनी समर्थता के 50 प्रतिशत या 50 से कम ग्राहक, जो भी कम हो, को सर्व करने की ही प्रवाणगी होगी। होटलों में बने रैस्टोरेंटों पर भी संख्या और समय का यही नियम लागू होगा। दुकानें सुबह 7 से 8 बजे तक खुल सकेंगी।

सुबह 5 से सायं 8 बज तक खुल सकते हैं धार्मिक स्थल
जिला मजिस्ट्रेट अरविन्द पाल सिंह ने कहा कि विवाह समागम मौके 30 से अधिक और अंतिम संस्कार/अंतिम रसम मौके 20 से अधिक व्यक्ति नहीं होने चाहिए। मैरिज पैलेसे में विवाह समागम मौके भी 30 व्यक्तियों का नियम लागू होगा और बैंकट हाल और जगह का साईज 3000 वर्ग फुट से अधिक हो। सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर मनाही होगी और उल्लंघन करने पर जुर्माना लगेगा। सार्वजनिक स्थानों और शराब, पान, तम्बाकू आदि का नशा करने की मनाही है। धार्मिक स्थान सुबह 5 से शाम 8 बजे तक खुल सकते हैं, परन्तु वहां 20 से अधिक व्यक्ति नहीं होने चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें