पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठेका और मगनरेगा कर्मचारी कल निकालेंगे रोष मार्च:आबकारी और कर विभाग के कर्मचारियों की कलम छोड़ हड़ताल 10वें दिन भी जारी

फाजिल्का/जलालाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जलालाबाद में मांगों को लेकर धरने पर बैठे मगनरेगा कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जलालाबाद में मांगों को लेकर धरने पर बैठे मगनरेगा कर्मचारी।

आबकारी व कर विभाग के कर्मचारियों की कलम छोड़ हड़ताल 10वें दिन में प्रवेश होने के बाद कोई सुनवाई नही हुई। जानकारी देते आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर व प्रधान विजय खेड़ा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है, जिसके चलते उनके द्वारा कलम छोड़ हड़ताल शुरू की गई है।

उन्होंने बताया कि 6वें पे कमीशन में जो फैसला लिया गया है उसका वह पुरजोर विरोध करते हैं और उनके साथ हो रहे भेदभाव को खत्म करने की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि उनके व दूसरे कर्मचारी जो केंद्र के अधीन है में प्रत्येक प्रकार के भेदभाव कर रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र के अधीन कर्मचारियों को बी ग्रेड व उनको सी ग्रेड में रखा जा रहा है जब काम बराबर कर रहे हैं।

वहीं जलालाबाद में ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग अधीन कांट्रैक्ट नरेगा कर्मचारियों द्वारा अपनी सेवाएं पंचायत विभाग में रेगुलर करवाने के लिए की गई हड़ताल लगातार जारी है। प्रांतीय महासचिव अमृतपाल सिंह ब्लाक प्रधान बलदेव सिंह ने कहा कि पिछले वित्तीय चार सालों दौरान पंजाब सरकार ने ग्रामीण विकास के लिए एक पैसा भी नहीं खर्च किया।

प्रांतीय कमेटी द्वारा पटियाला में प्रांतीय स्तरीय लिए फैसले मुताबिक 16 जुलाई को जिलास्तर पर पंजाब सरकार के बहानों की गठरी बाजारों में मार्च निकालने के बाद जिला सदर स्थानों पर फुंकी जाएगी, 22 जुलाई को विकास भवन मोहाली का घेराव तब तक किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...