पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:फाजिल्का तहसील का कर्मी कोरोना पॉजिटिव कार्यालय 31 तक बंद, पहली से होंगी रजिस्ट्रियां

फाजिल्का7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीड़ वाले क्षेत्रों में महामारी बढ़ने का डर इसलिए रजिस्ट्री दफ्तर किया बंद

फाजिल्का के तहसील ऑफिस का एक कर्मचारी रविवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। कर्मचारी ने 23 जुलाई को जांच के लिए स्वाब सैंपल दिया था। जैसे ही उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, पूरे कार्यालय में हड़कंप मच गया। क्योंकि पॉजिटिव कर्मचारी स्टाफ के कुछ सदस्यों के संपर्क में आए थे। आनन-फानन में तहसीलदार कार्यालय का काम बंद कर दिया गया।

कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए फाजिल्का के सभी रजिस्ट्री दफ्तरों को 31 जुलाई तक बंद करने का फैसला किया है। उच्चाधिकारियों का कहना है कि रजिस्ट्री दफ्तरों में रोजाना मकान, दुकान, जमीन आदि की रजिस्ट्री व अन्य काम करवाने के लिए सैकड़ों लोग आते हैं। इन भू सम्पत्तियों के क्रेता-विक्रेता ही नहीं उनके वकील, रजिस्ट्री दफ्तरों के कर्मचारी भी वहां मौजूद होते हैं।

दिनों में इन रजिस्ट्री दफ्तरों में भीड़ और बढ़ जाती, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ता। इसी वजह से रजिस्ट्री दफ्तर को बंद करने का निर्णय लिया गया है। वहीं दूसरी ओर इसके चलते दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से रजिस्ट्री कराने पहुंचे लोगों को वापस भेज दिया गया और कार्यालय को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया। तहसीलदार सहित सभी कर्मचारी अब अपने सैंपल की जांच कराएंगे।

लॉकडाउन के पहले से महिला रजिस्ट्री करवाने के लिए झेल रही परेशानी

फाजिल्का निवासी एक महिला लगभग 4 महीने से रजिस्ट्री करवाने के लिए घूम रही है लेकिन रजिस्ट्री न होने से वह परेशान हैं। रचना रानी, पति दिनेश कुमार वासी राधा स्वामी कॉलोनी गली नंबर 2 ने बताया कि वह इससे पहले 21 मार्च को फाजिल्का के तहसीलदार कार्यालय में अपने मकान की रजिस्ट्री करवाने के लिए आई थी। उस समय लॉकडाउन लग जाने के बाद उन्होंने इकरारनामे की तिथि बढ़ाकर 24 जुलाई रखी थी।

24 जुलाई को जब वह तहसीलदार कार्यालय आई तो वहां के कर्मचारियों ने यह कहकर उसे वापस भेज दिया कि कोरोना के चलते समूह डीसी कार्यालय सहित तहसीलदार कार्यालय को बंद कर दिया गया है आप सोमवार आना किंतु जब सोमवार को वह तहसील कार्यालय पहुंची तो उसे पता चला कि तहसीलदार कार्यालय के कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव आने के चलते सरकार ने 31 जुलाई तक तहसीलदार कार्यालय को बंद करने के आदेश दे दिए हैं अब उसे फिर 1 अगस्त का इंतजार है।

सोमवार को खाली रहा तहसीलदार कार्यालय
सोमवार को तहसील कार्यालय खाली रहा। तहसीलदार कार्यालय के गेट नंबर 2 को अंदर से लॉक कर दिया गया है इसके अलावा गेट नंबर 1 के बाहर से द्वार तो खुला है लेकिन तहसीलदार कार्यालय के अंदर प्रत्येक कमरे के अंदर ताला लगा हुआ है व एक सूचना पट्टी लगाई गई है कि पब्लिक डीलिंग बंद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें