पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना के मामले विस्फोटक गति से बढ़ रहे हैं:पहली बार एक दिन में 408 पॉजिटिव मामले 5 मरीजों की मौत, अब भी एक्टिव केस 2763

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रशासन ने जिन मोहल्लों या गलियों में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं, वहां पर कंटेनमेंट जोन के बोर्ड लगाए हैं। - Dainik Bhaskar
जिला प्रशासन ने जिन मोहल्लों या गलियों में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं, वहां पर कंटेनमेंट जोन के बोर्ड लगाए हैं।
  • संक्रमितों का आंकड़ा 9891 हुआ

जिले में कोरोना के मामले विस्फोटक गति से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को सर्वाधिक अब तक के सबसे अधिक 408 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोरोना से 5 लोगों की मौत हुई है। इनमें से फाजिल्का के 3 और अबोहर के 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जिले में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 192 तक पहुंच गया है।

बता दें कि फाजिल्का के 50 वर्षीय व्यक्ति व 70 वर्षीय महिला की फरीदकोट में और एक 60 वर्षीय व्यक्ति की मुक्तसर में मौत हुई है जबकि अबोहर की 70 व 50 वर्षीय महिलाओं की श्रीगंगानगर में मौत हुई है। हालांकि शुक्रवार को 184 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जिले में अब तक संक्रमित मामलों की संख्या 2763 है। जबकि कुल 9891 मामले सामने आ चुके हैं इनमें से 6936 लोग कोरोना को हराकर तंदुरूस्त हो चुके हैं, जबकि जिले में 2763 मामले एक्टिव हैं।

डीसी की अपील : कंटेनमेंट जोन के लोग करवाएं अपना कोरोना टेस्ट, घर में सावधानी रखें

अमर काॅलोनी, राधा स्वामी काॅलोनी, सर्कुलर रोड अबोहर सहित कई इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने ने जिले के वर्जित क्षेत्रों के बारे में जानकारी देते बताया कि अमर काॅलोनी, वैरोको, पंजकोसी, चूहड़ीवाला धन्ना, निहाल खेड़ा, राधा स्वामी काॅलोनी, गांधी नगर फाजिल्का, नई आबादी अबोहर, सर्कुलर रोड अबोहर, कैलाश नगर फाजिल्का और बजीदपुर कटियांवाली को वर्जित क्षेत्र घोषित किया गया है और इन क्षेत्रों में चिह्न बोर्ड लगाए गए हैं जिससे दूसरे लोग इस बारे जागरूक रहें। उन्होंने बताया कि इन वर्जित क्षेत्र घोषित होने से क्षेत्रों में चिह्न बोर्ड लगाए जाते हैं जिस के साथ इन क्षेत्रों में यातायात पर रोक लग जाती है जिस का उद्देश्य इन क्षेत्रों में न ही कोई आ सकेगा और न ही जा सकेगा। डीसी ने कहा कि वर्जित क्षेत्रों के लोगों की अधिक से अधिक सैंपलिंग की जा रही है ताकि कोरोना का प्रसार आगे न बढ़ सके।

इसके अलावा योग्य व्यक्तियों की वैक्सीनेशन भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्जित क्षेत्रों के जो व्यक्ति सैंपलिंग करवाने से वंचित रह गए हैं, वे स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए जा रहे कैंपों में जाकर सैंपलिंग करवाएं। उन्होंने अपील करते कहा कि वर्जित क्षेत्रों के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी अपने पारिवारिक सदस्यों से दूरी बनाकर रखें और घर में रहकर सावधानियां जैसे कि मास्क का इस्तेमाल, हाथों को बार-बार साबुन या सैनिटाइजर के साथ धोना यकीनी बनाएं।

सेठ श्री गरीब चंद धर्मशाला में टीकाकरण कैंप कल

फाजिल्का कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए 9 मई को स्थानीय बीकानेर रोड स्थित सेठ श्री गरीब चंद धर्मशाला में श्री महासर माता भक्त मंडल फाजिल्का की ओर से वैक्सीनेशन कैंप लगाया जा रहा है। मंडल के सदस्य नरेंद्र अग्रवाल और प्रेस सचिव निशांत अग्रवाल ने बताया कि कैंप सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगाया जाएगा, जिसमें 45 वर्ष से ऊपर उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपील की कि टीकाकरण के लिए जल्द रजिस्ट्रेशन करवाएं। रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आधार कार्ड और मोबाइल नंबर जरूरी है और यह टीकाकरण कैंप बिल्कुल नि:शुल्क होगा।

खबरें और भी हैं...