पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:मई में पहली बार 200 से कम आए नए केस, 278 मरीज हुए ठीक

फाजिल्का23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
11 लोगों की मौत हुई है। - Dainik Bhaskar
11 लोगों की मौत हुई है।
  • 11 लाेगाें की काेराेना से माैत, 173 आए नए केस, 2540 एक्टिव मामले
  • जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1 लाख के पार

फाजिल्का में पहले की अपेक्षा कोरोना के मामलों में कमी आनी शुरू हो गई है। 30 अप्रैल के बाद आज मई महीने में पहली बार 200 से कम नए पॉजिटिव केस आए हैं। फाजिल्का में शनिवार को कोरोना के 173 नए पॉजीटिव केस आए हैं तथा 278 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 11 लोगों की मौत हुई है।

एक्टिव मामलों की संख्या 2540 हो गई है और मौत का आंकड़ा बढ़कर 433 हो गया है। शनिवार को कोरोना से फाजिल्का निवासी 4 व अबोहर निवासी 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अब तक 18378 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं और 15405 व्यक्ति कोरोना को हरा कर सेहतयाब हो चुके हैं।

डीसी हरीश नैय्यर ने बताया कि 1 लाख 99 हजार 280 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं तथा जिले में वैक्सीनेशन लगवाने का आंकड़ा भी 1 लाख से पार हो गया है। वैक्सीनेशन की महत्ता को देखते हुए भारी संख्या में लोगों को वैक्सीनेशन लगवाई है।

कोरोना पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन करवानी हरेक व्यक्ति के लिए लाजिमी है। वैक्सीनेशन लगवाने से हम कोरोना संक्रमित होने से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह जिला निवासियों से उम्मीद करते हैं कि जो कोई भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने से वंचित रह गया है वह जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएगा।

सभी को वैक्सीन लगाने की अपील

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि वैक्सीन के साथ-साथ हर व्यक्ति के लिए समय पर टेस्टिंग भी लाजिमी है। यदि किसी को खांसी, जुकाम, बुखार आदि लक्षण हों तो जल्द से जल्द टेस्ट करवाया जाएं, जिससे समय पर मूलभूत लक्षणों पर ही इलाज लिया जाए तो इस बीमारी को आगे बढ़ने से रोका जा सकता है।

जिला प्रशासन द्वारा सैंपलिंग और वैक्सीनेशन के कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कैंप में शिरकत करके अपना टेस्ट करवाएं और रिपोर्ट आने तक अपने आप को आईसोलेट रखें।

खबरें और भी हैं...