पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:पक्का चिश्ती गांव से किसानों ने टिकरी बॉर्डर के लिए 12वां जत्था किया रवाना

फाजिल्का19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने जमकर की नारेबाजी

कृषि के साथ संबंधित लोग विरोधी कानूनों को वापस करवाने के लिए दिल्ली में सभी देश के लोगों का आंदोलन 71वें दिन में शामिल होने जा रहा हैं। पंजाब से दिल्ली के बार्डरों पर किसान कृषि कानून के विरोध में चल रहे संघर्ष को मजबूत करने के लिए पंजाब के किसानों द्वारा लगातार दिल्ली में डेरा डाला जा रहा है।

इस तरह किसान संघर्ष को ओर सफल बनाने के लिए फाजिल्का जिले के सरहदी क्षेत्र में पड़ते गांव पक्का चिश्ती भाकियू द्वारा 12वां जत्था टिकरी बार्डर के लिए रवाना हुआ है। इस संबंधी जानकारी देते हुए गांव पक्का चिश्ती के किसान नेता जसप्रीत गिल ने बताया कि दिल्ली किसान संघर्ष पूरे विश्व का संघर्ष बन चुका है पर इस संघर्ष में पूरे देश की किसान जत्थेबंदियां एकजुट होकर संघर्ष में अपना योगदान डाल रही हैं।

गिल ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए 3 किसान विरोधी कानूनों की वह सख्त शब्दों में निंदा करते हैं पर उन्होंने इस 3 किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ नारेबाजी करते कहा कि मोदी सरकार ने जो कृषि कानूनों को रद्द न करने के लिए अड़ियल रवैया अपनाया हुआ है। इस अड़ियल रवैए को किसान जत्थेबंदियां कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगी। गिल ने बताया कि जब भी देश पर विपदा बनी तो विभिन्न धर्मों के साथ संबंधित लोगों ने धक्केशाही के खिलाफ जंग लड़कर विजय प्राप्त की हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें