पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:कल से तंदरुस्त पंजाब के केंद्रों पर भी लगेगी कोरोना की वैक्सीन

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी अरविन्द पाल सिंह संधू ने बताया है कि 1 अप्रैल से 45 साल से बड़ी उम्र के सभी नागरिक कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हो जाएंगे। जबकि सरकार द्वारा अधिक से अधिक लोगों को जल्द वैक्सीन लगाने के लिए फैसला किया गया है कि अब तंदरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर ने इस मौके जिला निवासियों से अपील की कि कोविड की बढ़ती बीमारी के तहत अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह के साथ सुरक्षित है। सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीन मुफ्त लगाई जा रही है। 1 अप्रैल से जिले के 87 तंदरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केंद्रों पर भी वैक्सीन लगाने की सुविधा शुरू हो रही है।

इसके साथ जिले में सरकारी और प्राइवेट मिलाकर कुल 137 स्थान हो जाएंगी जहां वैक्सीन लगाई जाया करेगी। डीसी ने इस मौके स्वास्थ्य विभाग को हिदायत की कि पॉजिटिव आए मामलों के संपर्कों का तुरंत पता लगाया जाए और उन के टेस्ट करवाए जाने यकीनी बनाए जाएं। इस मौके स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण प्रोग्राम की भी समीक्षा की गई है। इस मौके सहायक कमिश्नर जनरल कंवरजीत सिंह, सिविल सर्जन डाॅ. कुन्दन के पाल उपस्थित थे।

16 नए केस, 220 एक्टिव
जिला फाजिल्का में मंगलवार को 16 नए केस सामने आए हैं। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक जिले में 4389 लोग पॉजिटिव आए हैं जिस में से 4079 लोगों ने करोना को हराया है। उन्होंने बताया कि आज जिले में 31 लोग सेहतयाब हुए हैं । उन्होंने बताया कि 220 जने एक्टिव हैं और 81 लोगों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें