पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष प्रदर्शन:सरकार कोरोना को हथियार बनाकर, शैक्षणिक संस्थान बंद कर ऑनलाइन शिक्षा को दे रही बढ़ावा

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाजिल्का के डीसी कार्यालय के समक्ष रोष धरना देते यूनियन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
फाजिल्का के डीसी कार्यालय के समक्ष रोष धरना देते यूनियन के सदस्य।

पंजाब की 9 विद्यार्थी जत्थेबंदियों के प्रांतीय स्तरीय आह्वान के तहत फाजिल्का की दो विद्यार्थी जत्थेबंदियों पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन और आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन द्वारा डीसी दफ्तर फाजिल्का के समक्ष रोष प्रदर्शन किया गया। डीसी फाजिल्का को मांगपत्र सौंपकर पंजाब सरकार से मांग की गई कि कोरोना का पुख्ता इंतजाम करके शैक्षणिक संस्थानों को जल्द से जल्द खोलें।

विद्यार्थियों के इस प्रदर्शन में फरीदकोट की सहयोगी जत्थेबंदियों द्वारा समर्थन किया गया। प्रेस को बयान जारी करते पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के जिला प्रधान धीरज कुमार, आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के जिला प्रधान रमन धरमूवाला ने कहा कि कोरोना को पंजाब सरकार द्वारा अपने राजनीतिक हित पूर्ण के लिए राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है और पंजाब सरकार कोरोना के नाम पर शैक्षणिक संस्थान बंद करके ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दे रही है जिसके चलते विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा से वंचित करने की साजिश है।

एआईएसएफ के स्टालिन लमोचड़ और पीएसयू के जसवीर सिंह ने बताया कि विज्ञानियों और डाॅक्टरों का यह कहना है कि लॉकडाउन कोरोना का कोई हल नहीं है फिर क्यों इन शैक्षणिक संस्थानों को बंद किया हुआ है, जबकि सिनेमा हाल, ठेके आदि खुले हैं, चुनाव समय पर बड़ी बड़ी राजनीतिक रैलियां की जातीं हैं तब पंजाब सरकार की कोरोना प्रति जनता कहां जाती है? इस से सरकार की मंशा साफ है कि सरकार कहीं न कहीं नई शिक्षा नीति को भी लागू कर रही है जो कि ऑनलाइन शिक्षा को ही बढ़ावा देती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें