पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशा मुक्ति केंद्र:स्वास्थ्य विभाग के काउंसलर गांवों में जाकर लोगों को नशे के बुरे प्रभावों से करेंगे जागरूक

फाजिल्का5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नशे के मरीजों के इलाज के लिए सरकारी सहूलियतों की दी जानकारी

जिले के डीसी अरविंदपाल सिंह संधू ने जिले में नशा निगरान कमेटी की गवर्निंग बाडी की बैठक की अध्यक्षता करते निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग के काउंसलर गांवों में जा कर लोगों को नशों के बुरे प्रभावों प्रति जागरूक करके उन को नशे छोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान वह लोगों को बताएंगे कि सरकार द्वारा नशों के मरीजों के मुफ्त इलाज के लिए क्या क्या प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को इस संबंधी व्यापक प्रोग्राम बनाने के आदेश दिए हैं और कहा कि इतना प्रोग्रामों में संबंधित उपमंडल के एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और थाना प्रमुख भी शिरकत करेंगे।

बैठक दौरान डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में नशा मुक्ति केंद्र और ओट क्लीनिक चल रहे हैं। नशा मुक्ति केंद्र में मरीज को भर्ती करके इलाज किया जाता है जब कि ओट क्लीनिक में मरीज को भर्ती नहीं होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इन ओट क्लीनिकों के द्वारा बहुत सारे लोग अपना इलाज करवा कर नशा छोड़ रहे हैं। उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि यदि कोई नशे से पीडित है तो वह बेझिझक सरकारी अस्पताल आ कर अपना इलाज करवा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में मरीज की पहचान पूरी तरह गुप्त रखी जाती है। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. कुंन के पाल, एसपी जगदीश बिश्नोई भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें