पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़कें टूटी:शराब फैक्ट्री के विरोध में 41 दिन तक चले आंदोलन से ग्रामीण क्षेत्रों से गुजरते रहे भारी वाहन

खुईखेड़ा (फाजिल्का)9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शतीरवाला से हिंदुमल कोट जाने वाली टूटी सड़कें - Dainik Bhaskar
शतीरवाला से हिंदुमल कोट जाने वाली टूटी सड़कें
  • फाजिल्का-श्रीगंगानगर के रास्ते वाया हिंदुमल कोट जाने वाले मार्ग की हालत सबसे खस्ता

फाजिल्का-अबोहर रोड पर शराब फैक्ट्री का निर्माण रोकने के लिए 41 दिन तक हाईवे जाम के चलते फाजिल्का क्षेत्र के ग्रामीण लिंक मार्गों पर भारी वाहनों के आवागमन के चलते ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें टूट चुकी हैं। जिस कारण उक्त मार्ग से रोजमर्रा गुजरने वाले ग्रामीणों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे ज्यादा खस्ता हालत फाजिल्का-श्रीगंगानगर के रास्ते वाया हिंदुमल कोट जाने वाले मार्ग का है जाम के कारण भारी वाहन चालकों द्वारा सबसे ज्यादा इसी रास्ते का उपयोग किया गया, क्योंकि उक्त रास्ता एक तो श्रीगंगानगर जाने का सबसे छोटा रास्ता था।

दूसरा अन्य गांवों से गुजरने वाली सड़कों के मुकाबले में अधिक चौड़ा होने के कारण हजारों वाहन प्रतिदिन इस रास्ते से गुजरते रहे जिस कारण उक्त सड़क जगह-जगह से टूट कर बिखर गई है। इसके अतिरिक्त गांव हीरांवाली से गांव खुईखेड़ा जाने वाले मार्ग की सड़कें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जबकि गांव बेगांवाली से गांव सजराणा होकर गांव बोदीवाला पीथा से हाईवे को जोड़ने वाली सड़कों की हालत भी कुछ ऐसी हैं।

इन दिनों चल रही आंधियों के कारण दिनभर धूल, मिट्टी उड़ती है जोकि गुजरने वाले राहगीरों के लिए भारी परेशानी पैदा कर रही है। ग्रामीण आंचल के सभी स्कूल बंद चल रहे हैं किंतु जिस दिन स्कूल खुल गए उसी दिन उक्त मार्ग पर से गुजरने वाली स्कूल वैन व वैनों में सफर करने वाले बच्चों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

गांव हीरांवाली के बलराम सिंह, बेगांवाली के मदन लाल, मनोज कुमार, विकास झींझा, शतीरवाला के फुम्मन सिंह इत्यादि का कहना है कि संबंधित विभाग को अतिशीघ्र इस मार्ग सहित आसपास के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के मार्गों को रिपेयर किया जाए।

ग्रामीणों का कहना है कि यहां से गांव के बुजुर्गो को आने जाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दुकानदार बताते हैं कि सड़क की हालत खराब होने से दिन-रात धूल उड़ती रहती है, जो उनकी दुकानों घरों में घुस जाती है।

टूटी सड़कों का जल्द करवाया जाएगा सर्वे : एक्सइएन

मंडी बोर्ड के एक्सइएन संजीव कुमार कहते हैं कि फाजिल्का-अबोहर मुख्य हाईवे मार्ग पर ग्रामीणों द्वारा प्रोटेस्ट करने के चलते यह रूट डाईवर्ट कर दिया गया था जिस संबंधी उनके द्वारा फाजिल्का के एसडीएम को भी सूचित किया गया था कि लिंक मार्ग डैमेज हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग पर पहले उनके द्वारा सर्वे करवाया जाएगा और यदि जरूरी हुआ तो ग्रामीण क्षेत्रों की टूटी लिंक सड़कों को जल्द बना दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें