पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:सरकारी बस नहीं रुकी तो युवकों ने पीछा कर रुकवाई, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

फाजिल्का4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंडी लाधूका के बस अड्‌डे पर खडी थीं कई दर्जन महिलाएं

बस चालक ने मानी गलती और महिलाओं को बस में चढ़ाया

पंजाब सरकार द्वारा भले ही महिलाओं के लिए पंजाब में सरकारी बसों के द्वारा मुफ्त सफर करने की सुविधा दी गई है, परंतु अब यह सुविधा को ग्रहण लगता दिखाई के रहा है। आलम यह है कि अकसर ही कडंक्टर या बस चालक कई बस अड्डों पर महिलाओं की भीड़ को देखकर बस नहीं रोकते और मजबूरन महिलाओं को बस अड्डे पर सरकारी बसों के लिए इंतजार करना पड़ता है। मंडी लाधूका के बस अड्डे पर सफर करने के लिए खड़ी महिलाओं का गुस्सा तब चरम पर पहुंच गया जब करीब 12 बजे फाजिल्का से फिरोजपुर की तरफ जाने वाली सरकारी बस अड्डे पर न रुकी और मजबूरन कुछ मोटरसाइकिल चालकों ने बस को आगे से जाकर रोका। इस दौरान महिलाओं का गुस्सा चरम पर पहुंच गया और महिलाओं ने बस को घेरकर पंजाब सरकार और रोडवेज विरुद्ध नारेबाजी की गई व अपना रोष जताया गया। इस अवसर पर बस चालक द्वारा अपनी गलती मानी गई और महिलाओं को को बस पर चढ़ाकर फाजिल्का की ओर रवाना किया गया, जिसकी सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रही है। महिलाओं ने कहा कि यदि सरकार द्वारा मुफ्त सफर करने की सुविधा दी गई है तो इस को अच्छी तरह लागू करना चाहिए न ही कि महिलाएं बस अड्डों पर ही परेशान होती रहे। उन्होंने मांग की कि बस चालकों को बस अड्डों पर रोकने के लिए सख्त हिदायतें जारी की जाएं।

सुबह 7 से 9 बजे तक चलती हैं 6 सरकारी बसें
फाजिल्का से कुल 27 सरकारी बसें व 25 प्राइवेट बसें चलती हैं। जिसमें फाजिल्का से अबोहर, मलोट फिरोजपुर के तीन रूटों के अलावा लंबे रूट यमुनानगर, माता चितपूर्णी, जालंधर, चंडीगढ़, गंगानगर, सिरसा, हनुमानगढ़ हैं। 7 से 9 बजे तक सरकारी 6 बसें व 2 से 4 बजे तक फाजिल्का में कुल 14 सरकारी बसें चलती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें