पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब सरकार:कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर जिले में भीड़ जुटाने पर मुकम्मल रोक

फाजिल्का10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शादी समागम में संख्या 30 तक सीमित की, उल्लंघन करने पर होगा केस

पंजाब सरकार ने कोविड के विरुद्ध लड़ाई और तेज करते हुए सभी सार्वजनिक भीड़ जुटने पर मुकम्मल रोक लगा दी है। साथ ही सार्वजनिक सभा को पांच व्यक्तियों तक और विवाह /अन्य सामाजिक समागमों में 50 की बजाय 30 व्यक्तियों की सभा तक सीमित कर दिया है। इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

इसके बारे में जिले के डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने बताया कि सार्वजनिक जलसा करने पर लगाई रोक का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी। सरकार द्वारा जारी किए विस्तृत नोटिफिकेशन के मुताबिक पुलिस और सिविल प्रशासन की साझी टीमें सामाजिक सभा के साथ-साथ विवाहों और सामाजिक समागमों पर रोकों की सख्ती से पालन करवाएगी।     मैरिज पैलेसों/होटलों के प्रबंधकों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा और नियमों का उल्लंघन होने की सूरत में लाइसेंस मुअत्तली का सामना करना पड़ेगा। इससे आगे मैरिज पैलेसों/होटलों व अन्य व्यापारिक स्थानों के प्रबंधकों को यह प्रमाणित करना होगा कि अंदरूनी स्थानों से हवा की निकासी के लिए उचित बंदोबस्त किए गए हैं। राज्य सरकार आईआईटी चेन्नई के माहिरों के साथ मिल कर निगरानी और बढ़ाएगी और जिनके कारण गत में यह रोग फैला है, वहीं नए दिशानिर्देशों के मुताबिक काम वाले स्थानों /कार्यालयों/तंग स्थानों में मास्क पहनना लाजिमी कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें