पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:श्री बालाजी बाबोसा को 456 व्यंजनों का लगाया भोग

फाजिल्का14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री सनातन धर्म बावड़ी सभा ने ‘एक शाम श्री बाबोसा के नाम’ कार्यक्रम करवाया

श्री सनातन धर्म बावड़ी सभा की ओर से संचालित श्री बालाजी बाबोसा मंदिर में बाबोसा के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में एक शाम श्री बाबोसा के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंदिर को लाइटों से सजाया गया। कार्यक्रम श्री बालाजी बाबोसा मंदिर के संरक्षक गिरधारी लाल अग्रवाल, कृष्ण लाल बंसल व एलडी शर्मा की देखरेख में आयोजित किया गया।

श्री बालाजी बाबोसा मंदिर के प्रधान हरीश ठकराल काली ने बताया कि जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शाम करीब सवा 4 बजे 456 प्रकार के व्यंजन ढोल नगाड़ों के साथ सिद्ध श्री हनुमान मंदिर से चले। इस दौरान व्यंजनों को अपने हाथों में उठाए श्रद्धालु विभिन्न मोहल्लों व गलियों से होते हुए श्री बालाजी बाबोसा मंदिर में पहुंचे। जहां संध्या आरती शाम साढ़े 6 बजे की गई। इन व्यंजनों का बाबोसा को भोग लगवाने के उपरांत श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया गया। इस दौरान समाजसेवी विक्रम आहुजा, प्रोफेसर ओम प्रकाश चावला, डा. अंशु चावला, अरुण धूड़िया विशेष रूप से पहुंचे।

रात साढ़े आठ बजे से 11 बजे तक भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें फाजिल्का के भजन गायक हैप्पी डिलाइट और हरीश ठकराल ने बाबा जी के भजनों का गुणगान किया। इस दौरान मिश्री तो मीठा तेरा नाम मेरे बाबा जी पर श्रद्धालु खूब झूमे। रात सवा 11 बजे सामूहिक आरती की गई व बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रितेश गगनेता व मंदिर कमेटी के सदस्यों ने मिलकर केक काटकर बाबोसा का जन्मोत्सव मनाया और प्रसाद श्रद्धालुओं में वितरित किया गया।

भजन संध्या में झांकियां भी प्रस्तुत की गई। अंत में मंदिर कमेटी ने मेहमानों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस आयोजन में राकेश नागपाल, गुरमीत सिंह राणू, गिरधारी लाल, एलडी शर्मा, अनिल सुनावत, अतुल जैन, विनोद बांसल, सुनील सिघला, राजीव कामरा, बाऊ राम कटारिया, गोल्डी सचदेवा, एडवोकेट अनिल गुप्ता, विष्णु भगवान शरदा आदि ने सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें