पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:11 सितंबर को जेल भरो मोर्चे का किया एलान

फाजिल्का5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानी अध्यादेशों और बिजली संशोधन बिल रद्द करने की मांग को लेकर किसानों ने किया मार्च

मोदी सरकार द्वारा किए तीनों ही खेती आर्डिनैसों और बिजली संशोधन बिल 2020 को रद्द करवाने के लिए आज सैकड़ों किसानों, मजदूरों और महिलाओं द्वारा जेल भरो मोर्चा के चौथे दिन गिरफ्तारी के लिए महिलाओं और बच्चों समेत 31 सदस्यीय जत्था पेश किया। जेल भरो मोर्चा में केंद्र की मोदी सरकार विरुद्ध लोगों में भारी गुस्सा पाया जा रहा है और गांवों में से लोग पूरे गुस्से के साथ लोग शामिल हो रहे हैं। संबोधन करते प्रांतीय प्रधान सतनाम सिंह पन्नूं, सुरिन्दर सिंह जलालाबाद, जगदीश सिंह, सुखचैन सिंह मानसा, गरबख्श सिंह पंजगराई, मेजर सिंह गजनीवाला ने ऐलान किया कि यदि आज भी गिरफ्तारी के लिए गए जत्थे की गिरफ्तारी नहीं होती तो 11 सितंबर को सैकड़ों किसान-मजदूर जेल फाजिल्का के आगे मोर्चा लगाकर अपने आप को गिरफ्तारी के लिए पेश करेंगे।

किसान नेताओं को आगे कहा कि मोदी सरकार विश्व व्यापार संस्था के दबाव में खेती मंडी तोड़कर कॉरपोरेट घरानों के हवाले कर रही है और बड़े फार्मों का कॉरपोरेट खेती माडल लाकर 85 प्रतिशत किसानों को खेती पेशे में से बाहर करने की तैयारी है।

पंजाब के किसान उक्त आर्डिनेंस लागू होने से अपनी जमीनें ठेके पर देकर घसिआरे बन जाएंगे और सदियों के लिए गुलाम हो जाएंगे। किसान नेताओं ने उक्त खेती आर्डिनैसों और बिजली संशोधन बिल 2020 रद्द करने, घरेलू बिजली दर 1 रुपए यूनिट करने, मजदूरों के बिल बकाए खत्म किए जाएं, किसानों -मजदूरों का समूह कर्ज खत्म करने की मांग की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser