पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा:ग्रामीण विकास विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर ने फाजिल्का के विभिन्न गांवों का किया दौरा

फाजिल्का3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांवों का विकास करने को दी जा रही है विशेष प्राथमिकता : अवतार सिंह

सरकार द्वारा गांव का विकास करने और उनको सहूलियतों के पक्ष से शुरू की योजनाओं में से स्मार्ट विलेज कम्पेन अग्रणी रोल निभा रही है। इस स्कीम के अंतर्गत गांवों में अच्छी सहूलियतें जैसे कि इंटरलॉकिंग टाइलें, सड़कें, स्ट्रीट लाइटें, खेल के मैदान, पार्क, कम्युनिटी सेंटर आदि सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उक्त जानकारी ग्रामीण विकास विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर अवतार सिंह भुल्लर ने विभिन्न गांवों में चल रहे विकास प्रोजेक्टों का दौरा करने के बाद दी।

ज्वाइंट डायरेक्टर भुल्लर ने कहा कि गांवों में विकास कार्यों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता और कार्यों की प्रगति का जायजा लेने के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों को भेजा जाता है, ताकि कार्य की गुणवत्ता बरकरार रहे। इसी लड़ी के अंतर्गत वह विभिन्न गांवों में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने स्मार्ट विलेज कम्पेन के अंतर्गत गांवों का जायजा लेने के मौके पर अधिकारियों के साथ मीटिंग करते कहा कि जिले के सभी गांवों में विकास कार्य शुरू करवाए जा रहे हैं और कार्यों को निर्धारित तिथि अनुसार पूरा करना भी यकीनी बनाया जा रहा है।

इस मौके पर उन्होंने पंचायतों को भी गांवों का विकास करवाने के साथ-साथ कामों की गुणवत्ता का भी ध्यान रखने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता में कोई लापरवाही न की जाए और उच्च क्वालिटी का मटीरियल इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने गांव कौड़ियांवाली, ढिप्पां पाली, जंडवाला आदि गांवों का दौरा किया गया। इस मौके पर एडीशनल डीसी (वि) नवल राम, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी वरिन्दर कुमार, सचिव जिला परिषद जगतार सिंह, बीडीओ जसवंत सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें