पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब सरकार:कोविड-19 के खिलाफ पंजाबियों का हथियार साबित हो रहा कोवा एप

फाजिल्का10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार द्वारा बनाई गई कौवा एप कोविड 19 खिलाफ जागरूकता और अन्य गतिविधियों में सहायक साबित हो रही है। इस बात की करते डिप्टी कमिश्नर अरविन्दपाल सिंह संधू ने बताया कि जिला निवासी इस एप को कोरोना खिलाफ हथियार के तौर पर इस्तेमाल करके इस बीमारी को मात दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला फाजिल्का में मिशन फतेह मुहिम जारी है, जिस के अंतर्गत कौवा एप के द्वारा मिशन फतेह मुकाबला करवाया जा रहा है।

इस के अंतर्गत अब तक फाजिल्का जिले के 9148 लोग इस मुकाबले में शामिल हो चुके हैं और इन में से 34 ने मिशन फतेह योद्धाओं के खिलाफ जीते है जिन को पंजाब सरकार द्वारा सर्टिफिकेट और टी शर्ट सम्मान के तौर पर भेंट की जा रही हैं।   उन्होंने बताया कि इस एप का सब से बढ़िया फीचर यह है कि यह हमारे नजदीक के कोविड मरीज से दूरी बारे बता देती है और यदि हम किसी संदिग्ध मरीज के नजदीक भी जाते हैं तो यह हमें सुचेत करती है। इस एप पर कोविड संबंधी हर सरकारी सूचना मिलती है। कोविड मरीजों संबंधी रियल टाईम सूचना भी मिलती है।

फतेह योद्धा मुकाबलो में भाग लेने का न्योता देते हुए अरविन्दपाल सिंह संधू ने कहा कि कौवा एप पूरी तरह सुरक्षित सरकारी एप है, जिस पर कोविड 19 संबंधी हर अधिकारत जानकारी सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है। इस एप के द्वारा लोग ई -पास भी जनरेट कर सकते हैं। ई-संजीवनी के द्वारा डाक्टरों के साथ वीडियो काल कर सकते हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले या भीड़ की सूचना दे सकते हैं। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें