पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुण्यतिथि:लीलाधर शर्मा ने जय जवान, जय किसान का नारा देने वाले भूतपूर्व पीएम को श्रद्धासुमन किए अर्पित

फाजिल्का8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाल बहादुर शास्त्री जी की 55वीं पुण्यतिथि भूले राजनीतिक, सामाजिक संगठन

जय जवान, जय किसान का नारा देने वाले छाटे कद के महान सपूत भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 55वीं पुण्यतिथि फाजिल्का के किसी भी सममाजिक, राजनीतिक संगठनों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करना तक याद नहीं रहा।

यहां तक की फाजिल्का का प्रमुख शास्त्र चौक की देखरेख करने वाली संस्था को भी इसका स्मरण नहीं रहा और शास्त्री जी की प्रतिमा की सफाई तक भी नहीं की गई। जब रात्रि के समय बार्डर एरिया विकास फ्रंट के अध्यक्ष लीलाधर शर्मा की निगाह प्रतिमा पर पड़ी तो उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने रात्रि को ही अपने साथियों सहित उसकी सफाई की व श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर शहीदों की समाधि कमेटी के सचिव व व्यापार मंडल के चेयरमैन प्रफुल्ल चंद्र नागपाल, संदीप शर्मा, साइकिल बाजार के प्रधान बिंटू सचदेवा, बाबू राम, राजीव कामरा, विशाल चुघ, डॉ. बनवारी लाल स्वामी व अन्यों ने शास्त्री जी को नमन किया।

इस दौरान पूर्व सैन्य कर्मी डॉ. बनवारी लाल स्वामी ने बताया कि 1965 के युद्ध में प्रधानमंत्री होते हुए भी मोर्चों में जाकर युद्ध में लड़ रहे भरतीय सैनिकों का मनोबल बढ़ाया व पाक से युद्ध जीता। शर्मा ने बताया कि 1965 में पाक के साथ युद्ध के समय शास्त्री का रेडियो पर जोशीला भाषण सुना था तब से ही वह देशभक्ति का जज्बा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि जय जवान जय किसान का नारा देने वाली ऐसी शख्सियत का स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser