पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर मार्च:26 को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल जिले में 2000 ट्रैक्टरों संग किसानों ने निकाला मार्च

फाजिल्का14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़ी संख्या में पुलिस रही तैनात, जाम के हालात न बनें इसलिए वाहनों को किया डायवर्ट

26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड की तैयारियों के चलते बुधवार को लगभग 2000 ट्रैक्टरों पर किसानों की तरफ से ट्रैक्टर मार्च किया गया। उपमंडल के गांव थेह कलंदर से शुरू हुआ ट्रैक्टर, कार, जीप, बाइक पर सवार किसानों का रोष मार्च शहर के विभिन्न बजारों, गोशाला रोड, वान बाजार, राजा सिनेमा रोड, गांधी चौक, एसडीएम कार्यालय से होता हुआ गांव कटैहड़ा में समाप्त हुआ।

रोष मार्च के दौरान किसानों ने कृषि सुधार कानूनों को रद करने के की मांग के अलावा लोगों को 26 जनवरी में दिल्ली की विशाल ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। नेताओं के मुताबिक यह मार्च 26 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल के तौर पर किया गया। उन्होंने दावा किया कि गणतंत्र दिवस वाले दिन प्रदर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में किसान पहुंचेंगे। इस मौके गोशाला रोड के दुकानदारों द्वारा किसानों के काफिले को पानी की सेवा की गई। किसानों ने बताया कि किसान 26 जनवरी की दिल्ली ट्रैक्टर रैली के लिए 24-25 जनवरी को रवाना होंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस तैनात रही। जाम के हालात न बनें इसलिए वाहनों को भी डायवर्ट किया।

अनाज मंडी से रवाना हुआ किसानों का जत्था
बुधवार को किसान एकता जिंदाबाद के नारों के साथ बड़ी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ अनाज मंडी में एकत्रित हुए। किसान ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए युवाओं के जत्थे भी पहुंचे। संयुक्त किसान मोर्चा भिवानी के आह्वान पर ग्रामीणों ने 26 जनवरी के लिए रिहर्सल करने के लिए शहर में शांतिपूर्ण ढंग से ट्रैक्टर यात्रा निकाली। संयुक्त मोर्चे के नेताओं ने इस यात्रा को संबोधित किया और कहा किसान विरोधी कानून रद्द होने तक आंदोलन जारी रहेगा। वक्ताओं ने किसानों को संगठित होकर मजबूती से आंदोलन में डटे रहने का आह्वान किया।

पूर्व विधायक डॉ. रिणवा ने भी निकाली ट्रैक्टर रैली
किसानों के साथ-साथ पूर्व विधायक डॉ. महेन्द्र रिणवा द्वारा भी ट्रैक्टर रैली निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में किसान व आढ़ती शामिल हुए जिनके द्वारा कृषि कानूनों का विरोध किया गया और केन्द्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई। इस रैली में डॉ. महेन्द्र रिणवा के साथ-साथ जिला परिषद के सदस्य चौधरी सिद्धार्थ रिणवा, आढ़तिया एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य नरेश सेतिया और शिशु कंबोज के अलावा अन्य नेता हाजिर रहे। डॉ. रिणवा ने कहा कि जब तक कानून वापस नहीं लिए जाएंगे संघर्ष जारी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser