पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:कोविड के तहत मार्केट कमेटियां जारी करेंगी एंट्री पास

फाजिल्का11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाजिल्का की अनाज मंडी में करवाई गई सफाई - Dainik Bhaskar
फाजिल्का की अनाज मंडी में करवाई गई सफाई
  • गेहूं मंडी में लाने से पहले किसान अपने आढ़तियों की मार्फत पास प्राप्त करें

फाजिल्का जिले में गेहूं की सरकारी खरीद 10 अप्रैल से शुरू होने जा रही है। इस लिए कोविड के मद्देनजर मंडियों में सैनेटायजर की स्प्रे भी की गई है और सामाजिक दूरी के नियम की पालना करने के लिए ओर उचित इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने किसानों से अपील की है कि वह कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंडी में गेहूं लेकर आने समय मास्क या किसी अन्य कपड़े के साथ अपना नाक मुंह ढक कर रखें और मंडी में सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें।

उन्होंने किसानों को सूखी फसल मंडी में लाने की अपील की है और बताया कि इस बार गेहूं का सरकारी भाव 1975 रुपए प्रति क्विंटल है और गेहूं के दानों में नमी की मात्रा 12 प्रतिशत से अधिक न हो।

उधर जिला मंडी अफसर जगरूप सिंह ने कहा कि मंडियों में किसानों को कोई दिक्कत न आए इस लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस साल भी पिछले साल की तरह किसानों को एंट्री पास जारी किए जाएंगे जिससे कोविड के मद्देनजर मंडियों में भीड़ न हो।

उप जिला मंडी अफसर सुलोध बिश्नोई ने बताया कि किसान मंडी में फसल लाने से पहले अपने आढ़तियों के मार्फत एंट्री पास जरूर प्राप्त करें और एंट्री पास पर दर्ज तिथि को ही गेहूं ले कर आएं क्योंकि कोविड के मद्देनजर किसान भाईयों की सुरक्षा बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का दाना दाना खरीद किया जाएगा और जिस तरह पिछले साल सुविधा के साथ किसानों ने गेहूं बेची थी इस साल भी उसी तरह इस साल भी पूरी आसानी के साथ गेहूं की बिक्री कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें