पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:विकास कार्यों को और बेहतर तरीके से करवाने के लिए की मीटिंग

फाजिल्का10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी अरविंदपाल सिंह संधू ने सरकारी योजनाओं के विकास कार्यों संबंधी अधिकारियों से मीटिंग की। उन्होंने कहा कि जन भलाई योजनाओं का लाभ लाभपात्रियों को समय पर देना यकीनी बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि जो कार्य पूरे हो चुके हैं, उनके प्रयोग सर्टिफिकेट जमा करवाए जाए। डीसी ने जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के अधिकारियों को कहा कि शौचालय बनाने के काम में तेजी लाई जाए। जिन लाभपात्रियों की जांच हो गई है और जो लाभपात्री योग्य हैं उनके घरों में शौचालय जल्द बनवाए जाए। इस काम में तेजी लाने को राजनीतिक प्रतिनिधियों के साथ-साथ ब्लाक विकास पंचायत अधिकारी, मोटिवेटरों और खुशहाली के रक्षकों का भी सहयोग लिया जाए।

उन्होंने बताया कि सरकार ने गांवों में कम्युनिटी टॉयलट बनाने की भी योजना शुरू की है, उस पर भी कार्यवाही अमल में लाई जाए। डीसी ने कहा कि वाटर सप्लाई के कनेक्शन भी मुहैया करवाए जाएं ताकि कोई भी घर शुद्ध पेयजल से वंचित न रहे। इसके अलावा 14वें वित्त कमीशन, मगनरेगा स्कीम के लाभपात्रियों को बनता लाभ, गांवों में अन्य विकास कार्यों को जल्द पूरा करवाया जाए।

इस मौके पर एडीसी विकास नवल राम, कार्यकारी इंजीनियर वाटर सप्लाई विभाग चमक सिंगला और रजनीश कुमार, सचिव जिला परिषद जगतार सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी वरिंदर कुमार, ब्लाक विकास पंचायत विभाग के अधिकारियों सहित राजनीतिक प्रतिनिधि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें