पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूख हड़ताल स्थगित:मनरेगा कर्मियों को मांगें पूरी करने का दिया आश्वासन, जूस पिला भूख हड़ताल से उठाया

फाजिल्का7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक महीने से भी अधिक समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे मनरेगा कर्मचारियों को ब्लाक समिति फाजिल्का के वाइस चेयरमैन सुक्खा सिंह ने जूस पिला कर भूख हड़ताल से उठाया ताकि गांवों में चल रहे विकास कार्यों संबंधी मुश्किल न आए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष सन्नी सिंह ने बताया कि समूह यूनियन की एकता व मेहनत के चलते अपनी हड़ताल स्थगित करने का फैसला किया है।

वायस चेयरमैन सुक्खा सिंह ने बताया कि इन सभी मांगों का 2-3 दिन में हल करवाया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी जलालाबाद के एमएलए रमिंदर सिंह आवला ने उठाई है। इसलिए फाजिल्का के कर्मचारियों की हड़ताल स्टेट समिति के साथ सलाह करने के बाद जिला प्रधान के आदेश पर चल रही कलम छोड़ हड़ताल खत्म की जाती है।

उन्होंने बताया कि 10% सालाना विस्तार जो 2019-2020 में लगाया जाएगा। स्टेट हेड क्वार्टर पंजाब को लिखा जाएगा और कारगुजारी की रिपोर्ट भी तुरंत भेजी जाएगी। हड़ताल का वेतन दिया जाएगा और स्टेट स्तर पर इसकी मंजूरी भी ली जाएगी। छिंदरपाल की पत्नी का केस प्रांतीय कमेटी के सहयोग से जल्द हल किया जाएगा। इसके अलावा उनके द्वारा निकाले गए कर्मचारियों का जल्द हल करने का भरोसा दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें