पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोष:कल से मुकम्मल हड़ताल पर रहेंगे मगनरेगा कर्मचारी

फाजिल्का24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेगुलर करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ रोष

ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग में पिछले लगभग 13 सालों से कम वेतनों पर ठेका आधारित नौकरी कर रहे पंजाब के नरेगा मुलाजिमों ने सेवाएं रेगुलर करवाने के लिए संघर्ष तेज करने की घोषणा की है। नरेगा कर्मचारी यूनियन फाजिल्का द्वारा डीडीपीओ फाजिल्का विनीत शर्मा को मुकम्मल हड़ताल करने संबंधी मांगपत्र दिया गया।

जानकारी देते हुए प्रांतीय महासचिव अमृतपाल सिंह जिला प्रधान सन्नी कुमार ने बताया कि नरेगा मुलाजिमों की भर्ती पूरे पारदर्शी ढंग से रेगुलर भर्ती के लिए अपनाए जाते मापदंडों अनुसार हुई है। मौजूदा सरकार ने जब शपथ ग्रहण की थी तो उस वक्त ठेका मुलाजिमों की भूख हड़ताल चंडीगढ़ के सैक्टर-17 में चल रही थी।

जिसको मुख्यमंत्री के ओएसडी कैप्टन संदीप संधू ने पहली कैबिनेट मीटिंग में रेगुलर करने का भरोसा देकर खत्म करवाया था। आज साढ़े चार साल बीत जाने के बावजूद भी ठेका मुलाजिमों का सरकार ने कुछ नहीं किया। आज प्रांतीय कमेटी के बनाए प्रोग्राम के अनुसार 9 जुलाई से जिले भर में विकास कार्य और दफ्तरी काम मुकम्मल बंद किए जाएंगे। 10 जुलाई को ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के बैनर के नीचे परिवारों समेत पंजाब में चक्का जाम किया जाएगा।

इंप्लाइज फेडरेशन आज और कल करेगी पेन डाउन व टूल डाउन स्ट्राइक
एंपलाइज फैडरेशन पंजाब राज्य पावर कारपोरेशन पंजाब राज्य ट्रांसमिशन कारपोरेशन मंडल फाजिल्का की वर्किंग मीटिंग उपाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में हुई, जिसमें पावरकाम की मैनेजमेंट के विरुद्ध, पंजाब और सैंटर सरकार किसान विरोधी नीतियों के विरुद्ध बिजली मुलाजिम एकता मंच के आह्वान मुताबिक 8 व 9 जुलाई को पैन डाउन, टूल डाउन सब डिविजन/ डिवीजन स्तर पर प्रोटेस्ट किया जाएगा।

जलालाबाद डिविजन में सहायक लाइनमैन को सस्पैंड किया गया, जिसकी सख्त शब्दों में निंदा करते हैं व मैनेजमैंट से मांग करते हैं कि सहायक लाइनमैन को हाइटेंशन पर काम करने के लिए ऑथोराइज किया फरमान तुरंत रद्द किया जाए और जिन सहायक लाइनमैनों को 3 साल का परखकाल का समय पूरा हो गया है उनको रेगुलर किया जाए। इस मीटिंग में जग्गर सिंह, जरनैल सिंह, मनोज कुमार, तेजपाल, दलीप कुमार, अनिल कुमार, दर्शन लाल सर्कल प्रधान मुक्तसर आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...