पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:मिशन शत-प्रतिशत संबंधी अभिभावकों को किया जागरूक

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्कूल शिक्षा विभाग के मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने जहां कोरोना महामारी का प्रभाव कम होने के कारण स्कूल खोलने का फैसला किया है, वहीं स्कूलों में अभी भी अलग-अलग टीवी चैनल और ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से कक्षा पहली से पांचवीं के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षा का सफल संचालन चल रहा है।

वहीं, पूरे जिले में बच्चों के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से माता-पिता समाज में जागरूकता पैदा करने के लिए शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए डाॅ. सुखवीर सिंह बल के मार्गदर्शन में सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पहली से पांचवीं तक के बच्चों के अभिभावकों के साथ दो दिवसीय बैठकें आयोजित की जा रही है।

इस बारे में ब्लॉक मीडिया कोर्डिनेटर निशांत अग्रवाल ने बताया कि जिले के शिक्षा ब्लॉक फाजिल्का-2 के सरकारी विद्यालयों में बीपीईओ सतीश मिगलानी की अगवाई में पीटीएम का सफलतापूर्वक आयोजन व्यक्तिगत संपर्क, ऑनलाइन संपर्क एवं स्कूल में सामाजिक दूरी से बैठकों के माध्यम से किया गया। इसी पहल के तहत स्थानीय नई आबादी स्थित गवर्नमेंट प्राइमरी स्मार्ट स्कूल सुल्तानपुरा, जो कि ‘निम्मा वाला स्कूल’ के नाम से जाना जाता है, में पीटीएम हेडटीचर शालू ग्रोवर के नेतृत्व में आयोजित की गई।

स्कूल प्रांगण मे हुई पीटीएम के बारे में मुख्य अध्यापक शालू ग्रोवर और स्कूल के वरिष्ठ शिक्षक और ब्लॉक मीडिया प्रभारी निशांत अग्रवाल ने बताया कि बैठक का आयोजन कोविड-19 के निर्देशों के अनुसार किया गया, इसमें मिशन शत-प्रतिशत, बच्चों की परीक्षाओं की तैयारी, इंग्लिश बूस्टर क्लब और दूरदर्शन व टीवी चैनल पर प्रसारित हो रहे शिक्षा कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई।

इस पीटीएम में सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल सुल्तानपुरा के बच्चों को दी जाने वाली ऑनलाइन शिक्षा के साथ-साथ ऑफलाइन पढ़ाई और परीक्षा के बारे में अवगत कराया। अभिभावक अध्यापक मिलनी की बैठक के दौरान, स्कूल की प्रमुख शालू ग्रोवर, निशांत अग्रवाल, मैडम मोनिका ने अभिभावकों को पंजाब सरकार और स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्मार्ट स्कूल में बच्चों को मिल रही सुविधाओं, मिशन शत प्रतिशत, इंग्लिश बूस्टर क्लब, बच्चों की पढ़ाई एवं पांचवीं के विद्यार्थियों की 100% हाजिरी के बारे में अवगत कराया।

इस अभिभावक-शिक्षक बैठक में छात्रों के साथ-साथ स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) सुल्तानपुरा के सदस्यों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ मैडम मोनिका मोगा, ममता रानी , शुभम कटारिया, मनोज कुमार, गुरमीत सिंह, शिवानी सुमन रानी, सोनिया रानी, परमजीत कोर, आंगनबाड़ी वर्कर, हर्ष, बिंदु आशा रानी, सुनीता रानी, सोमा, शेरो आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें