पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:एमएलए साहब, अपना मैनिफेस्टो रख लो यह हमारे किसी काम का नहीं : कर्मचारी

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेगुलर की मांग को लेकर सर्व शिक्षा अभियान/मिड-डे-मील दफ्तरी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

एमएलए साहिब अपना मैनिफेस्टो रख लो, हमारे किसी काम नहीं आया इस नारे के तहत सर्व शिक्षा अभियान/मिड डे मील दफ्तरी कर्मचारियों द्वारा फाजिल्का से विधायक दविंदर सिंह घुबाया के चंडीगढ़ होने के कारण उनके कार्यालय इंचार्ज को कांग्रेस पार्टी का चुनाव मनोरथ पत्र वापिस देकर उलाहना दिया। उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत काम करते अध्यापकों को सरकार ने 1 अप्रैल 2018 से शिक्षा विभाग में रेगुलर कर दिया है, परंतु दफ्तरी कर्मचारी जो कि अध्यापकों से पहले से काम कर रहे हैं उनको बार-बार अनदेखा किया जा रहा है।

कर्मचारियों का कहना है कि यह चुनाव मनोरथ पत्र हमारे किसी काम नहीं है। इसमें कर्मचारियों के साथ किए वादों में से एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया है। सरकार ने अभी तक कुछ नहीं किया है सिर्फ बातों के साथ ही टाला जा रहा है। इसलिए हम यह मैनिफेस्टो वापिस कांग्रेसी विधायकों को दे रहे हैं, क्योंकि यह मैनिफेस्टो फ्रेम करवाकर दीवार पर टांगने लायक ही है। जिक्रयोग्य है कि चुनावों के समय कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा कोफी विद कैप्टन और मनप्रीत सिंह बादल द्वारा कर्मचारियों के साथ कई मीटिंग करके उनकी मांगों को हल करने के वादे किए गए थे और मैनिफेस्टो के पन्ना नंबर 117 पर वादे दर्ज किए गए थे जिसमें कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करना, उन्हें पूरा वेतन देना, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करना, पे-कमीशन लागू करना और डीए की बकाया किश्तों को जारी करना आदि दर्ज थी परंतु साढ़े तीन साल बीतने पर इन वादों में से एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया जिससे खफा कर्मचारी यह कदम उठाने को मजबूर हुए हैं। मिड-डे मील दफ्तरी कर्मचारी यूनियन के प्रांतीय प्रेस सचिव राजेश वाट्स फाजिल्का ने कहा कि जबसे कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है कैबिनेट सब कमेटियां बनाकर टाइम पास किया जा रहा है। साढ़े तीन साल के दौरान कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए अब तक 5 बार कैबिनेट सब कमेटी में फेरबदल हो चुके हैं, परन्तु आज तक नतीजा कोई भी नहीं निकला है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार कैबिनेट सब कमेटियों की सिर्फ बैठकें करके न टाले बल्कि तीन साल की सेवा पूरी करने वाले कच्चे कर्मचारियों को तुरंत विभाग के अधीन ला कर रेगुलर करे।

कर्मचारी पेंशनर सांझा फ्रंट के बैनर तले 15 अगस्त को करेंगे प्रदर्शन
नेताओं ने कहा कि सरकार के झूठे वादों से खफा कर्मचारियों द्वारा पंजाब यूटी कर्मचारी पेंशनर सांझा फ्रंट के बैनर तले पंजाब भर में 15 अगस्त को रोष प्रदर्शन और 18 अगस्त को किए जा रहे पंजाब बंद में सर्व शिक्षा अभियान/मिड डे मील दफ्तरी कर्मचारी बढ़ चढ़-कर शामिल होंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें