पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष प्रदर्शन:फर्द केंद्रों को बंदकर सेवा केंद्र में तब्दील करने के प्रयासों पर नंबरदार यूनियन ने जताया रोष

फाजिल्का8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-जो फर्द फीस प्रति पेज ली जाती है, वह सेवा केंद्र में तब्दील होते ही डेढ़ गुणा हो जाएगी

पंजाब नंबरदार यूनियन ने राज्य सरकार द्वारा फर्द केंद्रों को बंद कर उन्हें सेवा केंद्र में तब्दील करने के प्रयासों पर रोष जताते हुए ऐसा न करने की मांग की है। इस संबंध में यूनियन की जिला प्रधान बलवंत सिंह राणा व तहसील प्रधान बलजिंदर सिंह रामकोट की अध्यक्षता में हुई बैठक में बयान जारी किया गया कि पंजाब सरकार द्वारा फर्द केंद्रों को बंद कर सेवा केंद्र में तब्दील करने की जो कवायद शुरू की गई है, उसे तत्काल बंद किया जाए।

क्योंकि सेवा केंद्रों में पहले ही सेवाओं की अधिकता के चलते लोगों की भीड़ लगी रहती है और सारा दिन लाइनों में लगने पर भी फार्म जमा करवाने की बारी नहीं आती। कभी नेट बंद तो कभी साइट बिजली होने की समस्याओं से उपभोक्ता सेवा केंद्रों में परेशानियां झेलते दिखाई देते हैं।

यूनियन ने ये आशंका भी जताई कि फर्द केंद्र द्वारा जो फर्द फीस के रूप में प्रति पेज ली जाती है, वह सेवा केंद्र में तब्दील होते ही डेढ़ गुणा हो जाएगी और लोगों की लूट-खसूट बढ़ जाएगी। यूनियन ने पंजाब सरकार को सुझाव दिया है कि राजस्व विभाग का सारा काम फर्द केंद्र के साथ जोड़ा जाए, जिसमें नकल खसरा, गिरदावरी, रजिस्ट्री होने के दो दिन बाद ऑनलाइन इंतकाल दर्ज हो, जमीन का भार रहित सर्टिफिकेट, गिरदावरी दुरुस्ती की नकल आदि की सुविधा भी फर्द केंद्र में मिलनी चाहिए। यूनियन ने मांग की कि फर्द केंद्रों को इसी तरह चालू रखा जाए ताकि लोगों को प्रतियां लेने में परेशानी न हो। बैठक में तहसील सचिव दिलीप सिंह व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser