पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:जन्माष्टमी के दिन विभिन्न मंदिर रंग-बिरंगी सुंदर लाइटों से छठा बिखेरते आए नजर, मास्क-सैनिटाइजेशन के बाद मिला मंदिरों में प्रवेश

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी को देखते हुए सभी मंदिरों के मुख्य गेट पर सैनिटाइज की व्यवस्था की गई और मास्क के बिना किसी भी श्रद्धालु को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया। इसके अलावा मंदिर परिसर में भी ज्यादा भीड़ नहीं होने दी गई। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में फाजिल्का के विभिन्न मंदिर दो दिन पहले ही सज गए थे।

वहीं, जन्माष्टमी के दिन विभिन्न मंदिर रंग-बिरंगी सुंदर लाइटों से छठा बिखेरते नजर आए। इसके अलावा मंदिरों में भगवान की मूर्तियों को भी विशेष रूप से सजाया गया। हालांकि पिछले बार की तरह इस बार श्री कृष्ण की झांकियां व अन्य कार्यक्रम नहीं किए गए। लेकिन देर शाम विभिन्न मंदिरों में आयोजन होते रहे। सिद्ध श्री दुर्ग्याना मंदिर के अध्यक्ष सुभाष चलाना ने बताया कि कोरोना वायरस जैसे संक्रमण को देखते हुए सरकार की हिदायतों के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव सादे ढंग से मनाया गया।

इस दौरान मंदिर में आरती की गई। मंदिर में श्रद्धालुओं को एकत्रित नहीं होने दिया गया। वहीं, श्री बांके बिहारी मंदिर के पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते इस बार मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पर बड़ा आयोजन नहीं किया गया। मंदिर प्रांगण में भजन संकीर्तन किया गया और आरती करके सबको बधाई दी गई।वहीं श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के उपलक्ष्य में भगवान कृष्ण का संकीर्तन किया गया। संकीर्तन के उपरांत आरती की गई और सभी में प्रसाद वितरित किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें