पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औद्योगिक विकास:नए उद्योग स्थापित करने के लिए जिले में 44 करोड़ के निवेश वाले 13 यूनिटों को दी आॅनलाइन मंजूरी

फाजिल्का5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब सरकार की उद्योगों और वणिज को उत्साहित करने की नीति बनी वरदान

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा राज्य में औद्योगिक विकास के लिए लागू की औद्योगिक और व्यापार विकास नीति 2017 अधीन नए उद्योग स्थापित करने के लिए आॅनलाइन प्रवानगियाें और फिसकल इनसैंटिव मंजूर करने की विधि नई /पुरानी ईकाईयों के लिए वरदान सिद्ध हो रही है।

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह ने बताया कि साल 2020 -21 दौरान जिला फाजिल्का की 13 औद्योगिक इकाईयों को 10 साल के लिए 100 प्रतिशत बिजली कर से छूट, फूड प्रोसेसिंग ईकाईयों के लिए कच्चे माल की खरीद के लिए अदा किए जाने वाले सभी टेक्सों और फीसों से 10 सालों के लिए एफसीआई के 100 प्रतिशत तक की छूट (44 करोड़ 20 लाख), अष्टाम ड्यूटी की 100 प्रतिशत प्रतिपूर्ति के फिसकल इनसैंटिव मंजूर किए गए और इन यूनिटों में कम से कम 650 व्यक्तिों को रोजगार मिला है।

इसके अलावा इंटरनेशनल बार्डर बाउंड्री से 30 किलोमीटर तक बार्डर जोन घोषित किया गया है, जिसमें सीएलयू से छूट, ईडीसी प्रभार से 100 प्रतिशत छूट आदि दी गई है। जनरल मैनेजर, जिला उद्योग केंद्र, सुषमा कुमारी ने बताया कि दफ्तरी टीम की तरफ से समय-समय पर उद्योगपतियों के साथ मीटिंगें करके औद्योगिक और व्यापार विकास नीति 2017 संबंधी जानकारी दी जाती है और लोगों को अधिक से अधिक उद्योग स्थापित करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें