पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड -19:स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिशन फतेह मुहिम की जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाने के आदेश

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुखार, खांसी, जुकाम, गला खराब या सांस लेने में तकलीफ होने पर तुरंत जांच करवाएं : डीसी
Advertisement
Advertisement

स्थानीय जिला प्रशासनिक कांप्लैक्स के मीटिंग हाल में डीसी अरविन्द पाल सिंह संधू की अध्यक्षता में कोविड -19 की जांच प्रक्रिया और मिशन फतेह के अंतर्गत जागरूकता गतिविधियों को ले कर स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ अहम मीटिंग हुई। मीटिंग दौरान संधू ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिशन फतेह मुहिम की जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाने के आदेश जारी किए।

उन्होंने कहा कि हरेक सब डिविजन स्तर पर कोविड की सावधानियों बारे बनाए जागरूकता प्रोग्रामों में संबंधित एसडीएम और तहसीलदार की शमूलियत यकीनी बनाई जाए। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सिविल अस्पताल फाजिल्का, सब डिविजन अस्पताल अबोहर, सिविल अस्पताल जलालाबाद, कम्युनिटी हैल्थ सैंटर डबवाला कलां, खुई खेड़ा, रामसरा, सी तो गुन्नो और जंडवाला भीमेशाह में कोविड के टैस्ट करने की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि यदि किसी व्यक्ति को बुखार, खांसी, ज़ुकाम, गला खराब या सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत डाक्टर या नजदीकी स्वास्थ्य संस्था के साथ संपंर्क करके अपनी प्राथमिक जांच करवानी चाहिए जिससे जिले में कोविड -19 के फैलाव को रोका जा सके।
 जिले में 26 एक्टिव केस : सिविल सर्जन

इस मौके सिविल सर्जन डॉ. चंद्र मोहन कटारिया ने संधू को बताया कि जिले के मौजूदा 26 एक्टिव पॉजिटिव मामलों में सिविल अस्पताल जलालाबाद में 7, फ्रंटियर अस्पताल जालंधर में 17, गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज फरीदकोट 1 और आर्मी कैंट अबोहर 1 मरीज इलाज अधीन हैं। उन्होंने बताया कि इलाज अधीन एक्टिव केस पहले से बेहतर स्थिति में हैं।

उन्होंने बताया कि अब तक 78 लोगों ने कोरोना पर फतेह पाकर अपने घरों को वापसी की। इस मौके पर एडीसी (भी) नवल राम, एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल, जसपाल सिंह अतिरिक्त प्रभार एस.डी.एम. अबोहर, सहायक कमिश्नर (जन) कंवरजीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement