पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गोलीबारी का मामला:पंचायत ने पुलिस पर कार्रवाई न करने और आरोपियों को बचाने के लगाए आरोप

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरपंच बोले- गोलियां चलीं, वीडियो और तस्वीरें जारी कीं, फिर भी पुलिस ने साधारण धाराएं लगाईं
Advertisement
Advertisement

फाजिल्का उपमंडल के गांव सलेमशाह के सरपंच पूर्ण चंद व नंबरदार हरमिंदर लाल ने वीरवार को स्थानीय होटल में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान थाना सदर पुलिस द्वारा गांव में पंचायत द्वारा खुली बोली द्वारा पट्टे पर दी गई जमीन में अड़ंगा डालने वालों पर कार्रवाई न करने के आरोप लगाए हैं। इसको लेकर ग्रामीणों व पंचायत में पुलिस के खिलाफ रोष है।

सरपंच के अनुसार गांव में हथियारों सहित पहुंचे 20-25 व्यक्तियों द्वारा गोलियां चलाने के बावजूद पुलिस द्वारा साधारण धाराएं ही लगाई गई हैं। जिस संबंधी पंचायत द्वारा वीरवार को एक वीडियो व कुछ तस्वीरें भी जारी की गईं। पंचायत का आरोप है कि पुलिस ने मुख्य आरोपी मलकीत सिंह सैनी को मामले में नामजद ही नहीं किया है। पंचायत द्वारा उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर आरोपी पर कार्रवाई की मांग की गई है। उधर, थाना सदर की एसएचओ से संपर्क नहीं हो पाया।

नए पट्टेदार पर हमले का आरोप

एक दरखास्त एसएसपी को दी गई, परन्तु उस पर कोई कार्यवाही न हुई तो 24 जून को अचानक 20 से 25 व्यक्ति मलकीत सिंह सैनी की जमीन की तरफ जगसीर उर्फ बम्बू जैमल वाला, मलकीत सिंह सैनी बंदूकें और तेजधार हथियारों के साथ लैस होकर आए और जमीन पर कब्जा करने की नीयत से ट्रैक्टर नंबर पीबी 47बी /4360 लेकर नए पट्टेदार साजन कुमार पर हमला कर दिया।

इस दौरान जगसीर सिंह उर्फ बब्बू जैमल वाला द्वारा अपनी दुनाली बंदूक से फायर किए गए, जिस संबंधी मौके पर पुलिस को बुलाया गया और एफ आई 24 जून को थाना सदर फाजिल्का में जगसीर सिंह उर्फ बब्बू जैमल वाला के खिलाफ दर्ज हुई, परन्तु उसमें धारा जो लगनी चाहिए थी नहीं लगाई, बल्कि पुलिस ने आरोपियों को बचाने की कोशिश की, परन्तु मुख्य आरोपी मलकीत सैनी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मामले पर एक नजर

ग्राम पंचायत सलेमशाह की मालकी जमीन प्लाट नंबर 8 और 6सी, जिसकी बोली नहीं हुई थी, क्योंकि पिछला पट्टेदार परमानंद पुत्र टेक चंद बोली करवाने से रोकता था, परन्तु पंचायत ने बीडीपीओ को बार-बार अपील करके 8 और 6 नंबर प्लाट को इकट्ठा करके टोटल क्षेत्रफल करीब 15 एकड़ की बोली 3,64,000 रुपए में 29 मई को करके यह जमीन साजन कुमार पट्टेदार को ठेके पर दी थी, और डाले गए प्रस्ताव में 30 मई को नए पट्टेदार को पुराने पट्टेदार से कब्जा लेकर देना था, क्योंकि पुराने पट्टेदार परमानंद के पटे की मियाद 30 अप्रैल को खत्म हो चुकी थी।

परन्तु इस मियाद पर पुराने पट्टेदार और मलकीत सिंह सैनी द्वारा कब्जा देने में बाधा डाली गई। पंचायत ने झगड़े से बचने के लिए बीडीपीओ फाजिल्का को उच्चाधिकारियों बीडीपीओ,डीडीपीओ और डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का को दरखास्त दी, पुलिस सहायता के लिए लिखा, परन्तु 10-12 दिन बीतने के बावजूद पुलिस सहायता न मिलने के कारण ग्राम पंचायत ने 19 जून को पुराने पट्टेदार से कब्जा लेकर नए पट्टेदार को दे दिया, लेकिन 22 जून को नए पट्टेदार को मलकीत सैनी द्वारा डराया धमकाया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement