पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:फाजिल्का में शराब फैक्ट्री लगाने को लेकर 15 गांवों की पंचायतों ने फिर किया विरोध

फाजिल्का13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण बोले-फैक्ट्री लगने से जमीन का पानी पीने लायक नहीं रहेगा

फाजिल्का के गांव हीरांवाली में कांग्रेस के एक मंत्री द्वारा लगाने वाली शराब फैक्ट्री को लेकर लगभग 15 गांवों की पंचायतों ने बुधवार को फिर विरोध किया। इन गांवों के लोगों ने शपथ ली कि वे मर मिटने को भी तैयार हैं किंतु फैक्ट्री नहीं लगने देंगे क्योंकि इससे तकरीबन 10-10 किलोमीटर की दूरी तक जमीन का पानी पीने लायक नहीं रहेगा और न ही खेतों में लगाने के काम आएगा।

इस अवसर पर गांव बेगांवाली, खुईखेड़ा, कबूलशाह, शतीरवाला व कई अन्य गांव के ग्रामीणों व किसानों कृष्ण लाल, राम प्रताप, कृष्ण लाल खाती, संदीप कुमार, राकेश कुमार, राज कुमार, बलराम, ओमप्रकाश, कुलदीप कुमार, बेगांवाली के पूर्व सरपंच कृष्ण लाल, हजारी लाल, डिप्टी सिंह, इकबाल सिंह, जगरूप सिंह, सुरजीत सिंह, सोहन सिंह, जसबीर सिंह, प्रेस सचिव दविंदर कुमार व जसवंत सिंह का कहना है इस शराब फैक्ट्री के बनने से इसका बहुत बड़ा दुष्प्रभाव होगा क्योंकि उनके गांवों का पानी पहले ही पीने योग्य नहीं है।

लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन राजनीतिक दबाव में आकर यह शराब फैक्ट्री लगाने की इजाजत न दे। उनका कहना है कि वह बठिंडा जिले के गांव संगत कला में लगी शराब फैक्ट्री को देखकर आएं हैं तथा समूह गांव वासियों ने शपथ ग्रहण कर रखी हैं कि इस गांव में किसी भी हाल में शराब फैक्ट्री किसी भी हाल में नहीं लगने दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser