पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:मीटिंगों में अभिभावकों को कई प्रोग्रामों के प्रति किया जागरूक

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी स्कूल ढाणी सद्दा सिंह में बैठक करते हुए अध्यापक व अभिभावक। - Dainik Bhaskar
सरकारी स्कूल ढाणी सद्दा सिंह में बैठक करते हुए अध्यापक व अभिभावक।
  • अभिभावक-अध्यापक मिलनी सम्पन्न, माता-पिता ने पूरे उत्साह से की शिरकत

शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के नेतृत्व और सचिव स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब कृष्ण कुमार के योग्य नेतृत्व में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूली विद्यार्थियों की भलाई और स्कूलों के ढांचागत विकास को बढ़ावा देने के लिए माता पिता अध्यापक मिलनी निरंतर अंतराल के साथ की जा रही हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री और सेकेंडरी डा सुखवीर सिंह बल नेशनल अवार्डी ने बताया कि इन मीटिंगों दौरान अभिभावकों को मिशन शत प्रतिशत को संपन्न करवाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया गया,रोजमर्रा की भेजा जा रही स्लाईडें, टीवी प्रोग्राम, बारे बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मीटिंग द्वारा अभिभावकों को बच्चों को लगातार दिए जा मिड-डे-मील, बच्चों के लिए भेजे सप्लीमेंटरी मैटीरियल, पंजाब एजूकेयर एप, आने वालों सालाना परीक्षा की तैयारी और कोविंड 19 प्रति सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

इन मीटिंगों दौरान विशेष तौर पर तैयार किए प्री प्राइमरी क्लास रूम देख कर माता पिता उत्साहित हैं। डॉ. बल द्वारा सरकारी प्राइमरी स्कूल मौजगढ़, गिद्दड़ावली, दौलतपुरा, खुईयांसरवर, स्कूलों का दौरा कर अभिभावकों को उत्साहित किया गया। ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी सतीश मिगलानी द्वारा सरकारी प्राइमरी स्कूल खानवाला, चूहड़ीवाला चिश्ती, मुठियांवाली, केरियां, चाननवाला और मंडी हजूर सिंह स्कूलों में जारी अभिभावक-अध्यापक मिलनी में शिरकत करके अभिभावकों के साथ विचार-विमर्श किया।

बीएम टी वरिन्दर कुक्कड़ द्वारा सरकारी प्राइमरी स्कूल सुरेशवाला, सैणिया, नवा सलेमशाह स्कूलों का दौरा करके माता-पिता अध्यापक मिलाप में शिरकत की। सीएचटी पुष्पा कुमारी, हनुमान राम, प्रवीण रानी, सीमा रानी, तृप्ता रानी,अंजू रानी, सीएमटी सुनील गांधी, रेखा शर्मा और संजीव यादव ने अपने अपने कलस्टरों के स्कूलों में मीटिंग के सफल संचालन के लिए बनती जिम्मेदारी बखूबी निभाई। जिक्रयोग्य है कि उक्त अभिभावक अध्यापक मिलनी के सफल संचालन के लिए विभाग के हर अधिकारी और कर्मचारी की तरफ से अपना बनता योगदान दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें