पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी:लोगों ने बाइक चोर पकड़े, पुलिस लूट रही वाहवाही

फाजिल्का4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिन युवकों को लोगों ने आदर्श नगर से पकड़ा उनको पुलिस एमआर कॉलेज रोड पर नाका लगाकर पकड़ने का कर रही दावा

फाजिल्का व आसपास के क्षेत्रों में आए दिन चोरी व छीनाझपटी की वारदातों में इजाफा होता जा रहा है किंतु कानून के लंबे हाथ चोरों तक नहीं पहुंच पा रहे अपितु चोरी की वारदात की एफआईआर लिखवाने के लिए पीड़ित व्यक्ति को चक्कर लगवाए जाते हैं।और तो और लोगों द्वारा मशक्कत के बाद काबू किए गए चोरों को पुलिस स्वयं पकड़ने का दावा कर वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है। जिसका साक्षात उदाहरण मंगलवार को स्थानीय आदर्श नगर में देखने काे मिला।

उक्त मोहल्ले में एक कोचिंग सेंटर के बाहर बाइक चोरी करने वाले 2 चोरों को पब्लिक ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया किंतु पुलिस द्वारा लोगों का आभार प्रकट करने की बजाय उक्त चोर को एमआर कॉलेज रोड पर नाका लगाकर पकड़ने का दावा कर रही है।

मंगलवार आदर्श नगर में पकड़े थे लोगों ने दोनों आरोपी
मंगलवार को फाजिल्का के मोहल्ला आदर्श नगर की गली नंबर 3 में एक कोचिंग सेंटर के बाहर एक विद्यार्थी का 2 चोरों द्वारा नकली चाबी लगाकर मोटरसाइकिल चोरी करने का प्रयास किया गया किंतु महिलाओं द्वारा शोर मचाने पर आसपास के मोहल्ला वासियों ने उक्त दोनों चोरों को काबू किया था।

उक्त युवकों की पहले मोहल्ला वासियों द्वारा जमकर छित्तर परेड की गई थी जिसके बाद उनको पुलिस के हवाले कर दिया गया था। इस संबंधी सोशल मीडिया पर उक्त युवकों की वीडियो भी वायरल हुई थी जिसमें साफ तौर पर देखा गया है कि दोनों युवकों को पुलिस आदर्श नगर गली नंबर 3 से गिरफ्तार करके ले जा रही है। मंगलवार को इसके बारे में थाना सिटी के एसएचओ बचन सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि आरोपी युवकों गुरप्रीत सिंह उर्फ गौरी वासी मुंबेके और सुखविंदर सिंह उर्फ काली वासी मुंबेके पर मामला दर्ज किया जा रहा है। वहीं इस संबंधी बुधवार को थाना सिटी पुलिस से बात की गई तो उनका दावा था कि उनके द्वारा उक्त चोर को एमआर कॉलेज चौक से काबू किया गया है।

एमआर कॉलेज के निकट नाकाबंदी कर चोरी की बाइक सहित दोनों को पकड़ा : थाना सिटी

उक्त मामले की तफ्तीश कर रहे जांच अधिकारी जतिंदर सिंह का कहना था कि उनको गुप्तचर से सूचना मिली कि गुरप्रीत सिंह उर्फ गौरी वासी मुंबेके और सुखविंदर सिंह उर्फ काली वासी मुंबेके बाइक चोरी करके आगे बेच देते हैं और आज भी बाइक चोरी करके शहर की ओर आ रहें हैं। जिस पर पुलिस ने एमआर कॉलेज के निकट नाकाबंदी करके चोरी के बाइक सहित उक्त आरोपियों को काबू कर लिया गया जिन पर धारा 379, 411 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंधी जब थाना सिटी के एसएचओ बचन सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने इस संबंधी थाना सिटी के मुंशी से बात करने के लिए कह दिया।

जब मुंशी से इसके बारे में जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि गुरप्रीत सिंह उर्फ गौरी वासी मुंबेके और सुखविंदर सिंह उर्फ काली वासी मुंबेके को जतिंदर सिंह द्वारा एमआर कॉलेज के निकट नाकाबंदी करके काबू किया गया है। जब उनसे इस संबंधी बताने का प्रयास किया गया कि उक्त चोरों को आदर्श नगर गली नंबर 3 के निवासियों द्वारा काबू किया गया था तो उनका कहना था कि ज्यादा जानकारी चाहिए तो थाना सिटी आ जाओ। लेकिन चोरों को पकड़ने का दावा पुलिस कर रही है उनकी वीडियो लोगों द्वारा वारयल की जा रही है। जिसमें साफ पता चल रहा है कि इन चोरों को पुलिस ने नहीं बल्कि लोगों द्वारा पकड़ा गया है। पुलिस केवल अपनी झूठी वाहवाही लूट रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें