पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:गंदगी से घिरा नुकेरियां गांव का बस अड्डा लोग हो रहे बीमारियों का शिकार

मंडी रोडावाली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपमंडल जलालाबाद के गांव नुकेरियां के बस स्टैंड व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने पानी की निकासी न होने से गंदा पानी सड़कों पर फैल रहा है। इस गंदे पानी से कई बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है। गर्मी व बरसाती मौसम के दौरान स्वास्थ्य विभाग लोगों को घरों में कूलर, फ्रिज, गमलों आदि में पानी न रुके रहने के लिए कैंप लगाकर लोगों को जागरूक करता है मगर इस गंदगी पर न तो स्वास्थ्य विभाग और न ही ग्राम पंचायत का ध्यान गया है।

हैरानी की बात तो यह है कि इसी रास्ते से डीसी फाजिल्का भी अपने गांव खडंजा सप्ताह में एक दो बार गुजरते हैं, बस स्टैंड के पास रहते लोगों व दुकानदारों ने बताया कि नालियों से ओवरफ्लो सड़कों पर खड़ा गंदा पानी बदबू मार रहा है, जिसमें मच्छर पैदा हो रहे हैं जिससे कई बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है।

अड्डे के बिल्कुल सामने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थित है। लॉकडाउन होने के कारण बच्चे स्कूल नहीं आते मगर स्कूल का स्टाफ हाजिर रहता है जिनको भी इस गंदगी में से निकलना पड़ता है। सड़क पर गंदा पानी खड़ा होने से सड़क टूट रही है, लोगों ने जिला प्रशासन में ग्राम पंचायत से नाले की सफाई करवाने की मांग की है ताकि बीमारियों से बचा जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें