डीसी संधू ने कहा / लोगों की जिंदगी पटरी पर आनी शुरू

People's life starts coming back on track
X
People's life starts coming back on track

  • बाजार, दफ्तर, बैंक, सेवा केंद्र खुलने से लोगों ने ली राहत
  • 2300 प्रवासियों को ट्रेनों से भेजा घर

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

फाजिल्का. पूरी दुनिया सहित भारत में फैले कोविड-19 के संकट ने लोगों में डर का माहौल पैदा किया हुआ है। मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब के लोगों की सेहत और सुरक्षा प्रति पहलकदमी करते हुए पिछले दो महीने से पंजाब में कर्फ्यू व तालाबंदी के आदेश जारी किए थे।

डीसी अरविन्द पाल सिंह संधू ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से लोगों की प्राथमिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्फ्यू व तालाबन्दी के बावजूद समय समय हर सुविधा मुहैया करवाई गई। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से दिन का कर्फ्यू हटाने के साथ लोगों की जिंदगी फिर से पटड़ी पर आनी शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों पर जिले में स्थित 19 शहरी और ग्रामीण सेवा केन्द्रों की सेवाएं चालू कर दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि सेवा केन्द्रों में रोजाना लोगों के आने की संख्या 300 पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि सेवा केन्द्रों में फिलहाल रोटेशन में ड्यूटियों के लिए स्टाफ तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के लिए सख्त आदेश जारी किए गए हैं। जिला फाजिल्का से अब तक विभिन्न राज्यों के 2300 से ज्यादा प्रवासियों को बसों व स्पेशल रेलगाड़ियों के जरिए घरों तक पहुंचाया गया है।

सरकारी कार्यालयों के प्रशासनिक कार्यों को खुले में सामाजिक दूरी बनाकर हर मुश्किल का हल करने को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में नगर कौंसिल की टीमों की तरफ से सोडियम हाइपोक्लोराइड के छिड़काव की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने जिलावासियों को एहतियात इस्तेमाल करते हुए मुंह पर मास्क लगाने व सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना