पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध :पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में पीएम मोदी का पुतला फूंका

धनाैला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी
  • सीपीआई(एम) और सहयोगी संगठनों ने धनाैला में जताया रोष, नारेबाजी की
Advertisement
Advertisement

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि के विरोध में सीपीआईएम और उनके सहयोगी संगठनों ने संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धनाैला में पुतला फूंका। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर मंगलवार काे राष्ट्रीय प्रतिवाद दिवस कामरेड लाल सिंह, जिला सचिव सीपीआईएम व मजदूर यूनियन के प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में मनाया गया। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को ‘अन्यायपूर्ण’ करार दिया और कहा कि महामारी के समय इस वृद्धि को तत्काल वापस लेकर देश की जनता को राहत प्रदान करने की जरूरत है। 

धनाैला में आयोजित इस कार्यक्रम में डीजल -पेट्रोल मूल्य वृद्धि का पुरजोर विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की गई। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया गया। मौके पर वक्ताओं ने सरकार से मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की। साथ ही नरेंद्र मोदी के कमजोर नेतृत्व की निदा करते हुए उनसे इस्तीफे की भी मांग की है।

बता दें कि 7 जून से पेट्रोलियम कंपनियों ने शनिवार (27 जून) तक लगातार 21 दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में (पेट्रोल के दाम में बीते बुधवार बढ़ोतरी नहीं की गई थी) बढ़ोतरी की थी, इससे पहले 82 दिनों तक इनकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया था, यह पहली बार है कि देश की राजधानी दिल्ली में डीजल पेट्रोल से भी महंगा बिक रहा है।

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। इस अवसर पर अखिल भारतीय किसान महासभा, एक्टू, इंकलाबी नौजवान सभा के नेताओं के अलावा कामरेड जरनैल सिंह, दिलावर सिंह, बावा सिंह, बाबूखां, दर्शन सिंह, जाेगिंदर सिंह, करनैल सिंह, छाेटा सिंह, गुरजीत सिंह, जगा सिंह आदि उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement