वैक्सीनेशन:देश भर में कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज पूरी होने पर कार्यक्रम आयोजित

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन करते हुए स्वास्थ्य कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन करते हुए स्वास्थ्य कर्मचारी।
  • जिनको वैक्सीन नहीं लगी वे जल्द लगवाएं : डाॅ. ढांडा

सिविल सर्जन फाजिल्का डाॅ. दविन्दर कुमार ढांडा के नेतृत्व में फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन के देश भर में 100 करोड़ वैक्सीन पूरी होने संबंधी कार्यक्रम करवाया गया। इस मौके डीएफपीओ डाॅ. कविता, एसएमओ डाॅ. सुधीर पाठक, डिप्टी मास मीडिया अफसर सुखविन्दर कौर, डाॅ. अमित जासूजा आदि उपस्थित रहे।

सिविल सर्जन डाॅ. दविन्दर ढांडा ने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि देश भर में 100 करोड़ लोग टीकाकरण करवा चुके हैं। उन्होंने जिले के सभी कर्मचारियों को बधाई दी, जिन्होंने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की सैंपलिंग, होम आइसोलेशन, टीकाकरण आदि कार्यों में अपनी सेवाएं निभाईं।

उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं, वह बधाई के पात्र हैं। जो लोग टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, वह जल्द टीका लगवा लें। जो लोग टीका लगवा चुके हैं, वह टीका लगवाने के बाद भी कोरोना महामारी के नियमों का पालन करें, जैसे कि मास्क पहनकर रखें, दो गज की दूरी रखें व थोड़े थोड़े समय के बाद हाथ जरूर धोएं।

अंत में उन्होंने अपील की कि उनका उद्देश्य 18 साल से अधिक के हर व्यक्ति को टीका लगाना है, ताकि केरोना के फैलाव को रोका जा सके। इस मौके बीईई हरमीत सिंह, नर्सिंग सिस्टर नीलम छाबड़ा, अस्पताल का स्टाफ और टीकाकरण करवाने आए शहरवासी उपस्थित थे।

सीतो गुन्नों में 1 लाख से अधिक लोगों का हो चुका टीकाकरण
जिला उपायुक्त बबीता कलेर एवं सिविल सर्जन डॉ. देवेंद्र कुमार के दिशा-निर्देशों एवं एसएमओ डॉ. बबीता के नेतृत्व में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए सीतो गुन्नों ब्लॉक में वीरवार को वैक्सीनेशन टीम द्वारा 1 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण पूर्ण कर लिया है।

जानकारी देते हुए नोडल अफसर नवीन मित्तल एवं बीईई सुनील टंडन ने बताया कि ब्लाक सीतो गुन्नों में टीकाकरण युद्धस्तर पर चल रहा है। इस शृंखला के तहत ब्लॉक सीतो गुन्नों में जनवरी से ही टीकाकरण किया जा रहा है। भले ही शुरू में टीकाकरण की रफ्तार कुछ कम थी, लेकिन धीरे-धीरे लोगों में कोविड वैक्सीनेशन के प्रति विभाग के कर्मचारियों द्वारा जागरूक किया गया और लोगों में टीकाकरण के प्रति रुझान बढ़ा। जिसके चलते ब्लॉक सीतो गुन्नों ने एक लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

टीकाकरण का पूरा श्रेय वैक्सीनेशन टीम को जाता है। टंडन ने बताया कि ब्लाक सीतो गुन्नों के तहत 5 पीएचसी, 28 सब सेंटर एवं हैल्थ एंड वेलनेस सेंटर सहित सभी 60 गांवों में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया जा चुका है। वैक्सीनेशन टीम द्वारा अभी तक इन सभी गांवों में कुल 100726 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिसमें कोविशील्ड की पहली तथा दूसरी डोज 83101 लोगों को और को-वैक्सीन की पहली डोज तथा दूसरी डोज 17625 लोगों को लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...