पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:पीएस यूनियन ने नई शिक्षा नीति का किया विरोध, नई शिक्षा नीति रद्द करवाने को 12 सितंबर तक रोष सप्ताह मनाने का किया फैसला

फाजिल्का7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्टूडेंट्स (पीएस) यूनियन द्वारा नई शिक्षा नीति को रद्द करवाने के लिए, स्कूल-कॉलेज खुलवाने के लिए 5 से 12 सितंबर तक रोष सप्ताह मनाने के राज्य स्तरीय आह्वान के अंतर्गत आज एमआर सरकारी कॉलेज फाजिल्का के गेट के आगे नई शिक्षा नीति का खरड़ा जला कर रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर जिला प्रधान धीरज कुमार और जिला उपप्रधान हरप्रीत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान किए लॉकडाउन का फायदा उठा कर इसको अपने राजनीतिक हितों के लिए इस्तेमाल किया। इस दौरान केंद्र ने जहां कई तरह की लोक विरोधी नीतियां लागू की, वहीं लड़ी के अंतर्गत इसने अब नई शिक्षा नीति को लागू करने की तरफ भी कदम बढ़ाए हैं जोकि हरेक पक्ष से विद्यार्थी वर्ग के विरोध में होती है। नई शिक्षा नीति के द्वारा मोदी सरकार देश के सभी सरकारी संस्थानों का अंत कर विदेशों की यूनिवर्सिटियों को विद्यार्थियों की खुली लूट करने के लिए न्योता देने जा रही है और यूनिवर्सिटियों के सभी अधिकार संबंधी कालेजों को दे कर देश की सभी यूनिवर्सिटियों को खत्म करना चाहती है।

इसका उद्देश्य पूरी की पूरी शिक्षा प्रणाली को सांप्रदायिक रंगत देना और विद्यार्थियों के जहन में सांप्रदायिक भावनाएं भड़का कर धर्मों के नाम पर लड़ाना है परन्तु विद्यार्थी वर्ग इस को किसी भी हालत में लागू होने नहीं देगा।

विद्यार्थी नेता बिमला रानी, सुनीता रानी और सतनाम ने कहा सरकार द्वारा लोगों पर थोपे गए इस अनावश्यक लॉकडाउन को खत्म करके जल्द से जल्द सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोला जाए क्योंकि हमारा शैक्षणिक ढांचा इतना विकसित नहीं कि ऑनलाइन पढ़ाई के द्वारा विद्यार्थी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकें और न ही हमारे देश की आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत है कि देश के हरेक विद्यार्थी की इन्टरनेट तक पहुंच हो।

इस कारण इस ऑनलाइन पढ़ाई के ढांचे को खत्म करके स्कूल, कॉलेज व यूनिवर्सिटियों को खोला जाए, ऑनलाइन पढ़ाई करवाने के नाम पर फीसें लेनी बंद की जाएं। इस मौके पर सिंदर सैणियां, जसवीर सिंह, बलविन्दर सिंह, किरण, पलवी, रोजी, सुखचैन सिंह विद्यार्थी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें