पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने रोडवेज के 18 डिपो के आगे की रोष रैलियां

फाजिल्का4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मजदूर विरोधी संशोधनों के खिलाफ वर्करों ने किया रोष प्रकट

कोरोना महामारी में पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के सहयोग संगठनों द्वारा पंजाब रोडवेज के 18 डिपुओं के आगे रोष रैलियां करके श्रम कानून में किए जा रहे मजदूर विरोधी संशोधनों के खिलाफ रोष प्रकट किया गया। फाजिल्का सब डिपो के गेट पर रैली को संबोधित करते डिपो प्रधान मनप्रीत सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य की सरकार एक के बाद एक मजदूर विरोधी कदम उठाती जा रही हैं। डिपो प्रधान ने कहा कि पंजाब सरकार ने लोगों के साथ किया कोई भी वायदा पूरा नहीं किया। आज कोविड-19 में सरकारी विभाग के लोग भी काम कर रहे हैं परंतु सरकारी विभाग में पक्के कर्मचारी नहीं हैं और कच्चे कर्मचारी लोगों को सहूलियतें मुहैया करवाने में लगे हुए हैं पर विभाग खत्म होने के किनारे हैं।

सरकार तुरंत सारे कच्चे कर्मचारियों को पक्का करे। बड़े-बड़े टैक्स वसूलने के लिए सरकार, स्वास्थ्य, बिजली, शिक्षा, ट्रांस्पोर्ट, पानी आदि सहूलियतें मुसीबत के समय लोगों को मुहैया करवाना सरकार की जिम्मेदारी बनती है यदि यह सरकारी विभाग न होते तो पंजाब के लोगों की दुर्दशा बहुत बुरी होती। प्रधान ने कहा कि पंजाब रोडवेज का पंजाब में 10 हजार बसों का फ्लीट होना चाहिए तभी पंजाब के लोगों को सही सहूलियत मिल सकती है।

पंजाब सरकार का 2012 के बाद 2017 में संशोधन करना बनता है परंतु 3 साल ऊपर बीत जाने के बावजूद भी 5 साल बाद किए जाने वाला संशोधन नहीं किया  गया। इसके अनुसार 2017 में कम से कम 21,000 रुपए देना बनता है। इस दौरान कैशियर उडीक चंद, उपप्रधान प्रगट सिंह, सुरजीत सिंह, हरभजन सिंह, अमरीक सिंह उपस्थित थे। फाजिल्का सब डिपो के सब इंस्पेक्टर पवन कुमार ने बताया कि उनको इस धरने संबंधी कोई जानकारी नहीं है क्योंकि बस स्टैंड फाजिल्का में पुलिस फोर्स की तैनाती थी। हो सकता है कि किसी अन्य जगह पर प्रदर्शन किया गया हो।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें