पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फाजिल्का जिले में कोरोना से पहली मौत:रत्ता खेड़ा गांववासी की 12 जुलाई को हुई मौत, 13 को मिली कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

फाजिल्का10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 50 वर्षीय व्यक्ति अधरंग, ब्रेन ट्यूमर व लीवर की बीमारी से पीड़ित था

आखिर जिस बात का डर था वहीं बात हुई। कोरोना महामारी के कारण फाजिल्का जिले में मंगलवार को कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हुई है। 50 वर्षीय व्यक्ति अधरंग तथा ब्रेन ट्यूमर बीमारी से पीड़ित था और बाद में लीवर में तकलीफ के चलते पारिवारिक सदस्य उसे बठिंडा के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां पर अस्पताल प्रशासन ने उन्हें पहले कोरोना टेस्ट करवाने को कहा और पारिवारिक सदस्यों ने 12 जुलाई को सायं करीब 7 बजे फरीदकोट में कोरोना टेस्ट करवाया लेकिन इसी दौरान रात करीब 10 बजे उक्त व्यक्ति की मौत हो गई।

और इसके साथ-साथ दो नए कोरोना केस आए हैं, जिससे एक्टिव केसों की संख्या 12 हो गई है। आज एक व्यक्ति द्वारा कोरोना को मात देकर लौटने से फाजिल्का जिले में कोरोना को मात देने वालों की संख्या 100 हो गई है। इस संबंधी जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर अरविन्दपाल सिंह संधू ने बताया कि जो दो केस पॉजिटिव आए हैं उनमें से एक 26 वर्षीय व्यक्ति का चंडीगढ़ की यात्रा की पृष्टभूमि है जबकि दूसरा पुलिस कर्मचारी है।

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार समेत 73 लोगों के सैंपल लेकर किए एकांतवास

मंडी रोडांवाली जंडवाला भीमेशाह रोड पर स्थित ढाणी निवासी एक परिवार के सदस्य के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसको स्वास्थ्य विभाग द्वारा जलालाबाद की आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करा दिया गया था। जिसके परिवार समेत 73 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए हैं। इन लोगों को अपने घरों में एकांतवास रहने की अपील जारी की गई है।
प्रशासन की निगरानी में होगा कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का आज अंतिम संस्कार

प्रशासन की निगरानी में जलालाबाद के गांव रत्ता खेड़ा निवासी व्यक्ति का बुधवार अंतिम संस्कार किया जाएगा। डॉ. चंदर मोहन कटारिया ने बताया कि गांव रत्ता खेड़ा से संबंधित 50 वर्षीय व्यक्ति अधरंग तथा ब्रेन ट्यूमर बीमारी के पीड़ित था और बाद में लीवर में तकलीफ के चलते पारिवारिक सदस्य उसे बठिंडा के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां पर अस्पताल प्रशासन ने उन्हें पहले कोरोना टेस्ट करवाने को कहा और पारिवारिक सदस्यों ने 12 जुलाई को सायं करीब 7 बजे फरीदकोट में कोरोना टेस्ट करवाया लेकिन इसी दौरान रात करीब 10 बजे उसकी मौत हो गई।

मेडिकल कॉलेज ने शव को उसी दिन इस लिए नहीं दिया क्योंकि अभी व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट शेष थी। लेकिन 13 जुलाई को मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। उन्होंने बताया कि पारिवारिक सदस्यों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है और जो भी उनके संपर्क में आएं होंगे उन्हें भी क्वारेंटाइन किया जाएगा।
जरूरी होने पर ही अपने घर से बाहर निकलें 

जिला निवासियों से अपील है कि वह जरूरी सावधानियां रखें और बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें मास्क डाल कर रखें, सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी रखें और भीड़ न करें। बार-बार हाथ धोते रहें। बच्चे, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित घर से बाहर कम निकलें। -डीसी अरविंदपाल संधू

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें