पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:लालबत्ती चौक पर 4 दिनों से गिरा है रेड सिग्नल पोल, ईओ बोले-ठीक होने में लगेगा एक सप्ताह

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस चौक पर रहता है ट्रैफिक, धान की आमद के चलते बना रहेगा हादसों का डर

शहर के एकमात्र लालबत्ती वाले चौक में लगा रेड सिग्नल पोल पिछले 4 दिन से टूट जाने के बाद यथास्थिति में पड़ा है। जिस संबंधी नगर परिषद द्वारा ठीक करवाने की जहमत नहीं उठाई है। जिस कारण उक्त चौक से गुजरने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जबकि बुजुर्गों, महिलाओं व बच्चों को भी खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है क्योंकि पोल टूटने से चौंक की चारों दिशाओं में लालबत्ती सिग्नल बंद हो गया है जिस कारण वाहन चालक स्पीड से गुजरते हैं जिस कारण हादसों का खदशा बना हुआ है।

उक्त सिग्नल वाले पोल टूटने के बाद ट्रैफिक विभाग द्वारा ट्रैफिक कंट्रोल करने हेतु कर्मचारी की तैनाती नहीं की गई है। अगर कोई पुलिस कर्मचारी उक्त चौक में तैनात है तो वह ट्रैफिक कंट्रोल करने की बजाए मास्क न पहनने वाले व अन्य कई प्रकार के चालान काटने में व्यस्त रहते हैं।

पिछले सप्ताह से धान की खरीद शुरू होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले ट्रैक्टर ट्रालियों व लोड होकर जाने वाले ट्रकों का आवागमन बढ़ गया है। जिस कारण दुर्घटनाओं के और भी आसार बढ़ जाते हैं। पंजाब सरकार के ट्रैफिक एडवाइजर नवदीप असीजा का कहना है कि फाजिल्का का एकमात्र लालबत्ती चौक पहले से ही दुर्घटना संभावित क्षेत्र में चिह्नित है इसलिए इसे अतिशीघ्र ठीक करवाया जाए ताकि हादसे होने से बचा जा सके।

मात्र 100 मीटर की दूरी पर है जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स

दिन भर उक्त चौक से फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी, लगभग एक दर्जन न्यायधीष के अतिरिक्त एडीसी, एसडीएम के अलावा सैकड़ों प्रशासनिक अधिकारी उक्त चौक से गुजरते हैं, क्योंकि लालबत्ती चौंक से मात्र 100 मीटर की दूरी तक जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स है। अधिकतर अधिकारियों को घर से दफ्तर व दफ्तर से घर जाते समय इसी मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है।

दिल्ली से टीम आकर पोल को ठीक करेगी : ईओ रजनीश

इस संबंधी फाजिल्का के ईओ रजनीश कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि उनके द्वारा ट्रैफिक विभाग को लिखित रूप में सूचना दे दी है तथा लगभग एक सप्ताह तक दिल्ली से टीम आएगी जो उक्त लालबत्ती के गिरे हुए पोल को ठीक करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें