पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिम्मेदारी:स्टाफ ने पेंटिंग बनाकर स्कूल की नुहार बदली

फाजिल्का6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल नंबर 3 के बच्चों की रुचि को परखकर स्कूल अध्यापक सौरव धूड़िया और स्वीटी ने स्कूल को सजाने-संवारने का जिम्मा खुद संभाला हैं। विभिन्न विषयों से जुड़े चित्र व पेंटिंग बनाकर उन्होंने दीवारों को खूबसूरती से रंग डाला है।

स्कूल परिसर में कहीं गंदगी और कचरा नजर नहीं आता है जहां पर स्कूल के मेहनती स्टाफ द्वारा स्कूल अध्यापक सौरव धूड़िया और स्वीटी के नेतृत्व में छुट्टी वाले दिन उपस्थित रहकर स्कूल की नुहार बदली है।

स्कूल की व्यवस्थाओं को सुधारने और सरकारी स्कूल के प्रति लोगों का नजरिया बदलने का जिम्मा उठाने का कार्य अध्यापक सौरव धूड़िया और स्वीटी ने शुरू किया है। पिछले माह स्कूल स्टाफ ने स्कूल की नुहार बदलने के लिए स्कूल स्टाफ द्वारा लगातार मेहनत की जा रही है। स्कूली स्टाफ ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा विभाग के स्मार्ट स्कूल प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल नंबर 3 फाजिल्का का मेहनती स्टाफ लगातार यत्नशील है।

स्वीटी ने कहा कि उनके पति रजनीश कुमार द्वारा स्कूल के कामों में हमेशा उन की मदद की जाती है। किताबों के साथ भरपूर पुस्तकालय व एलईडी प्रोजेक्टर बच्चों की गुणात्मक शिक्षा में सहायक हो रहे हैं। स्कूल के मिड-डे मील वर्करों द्वारा भी सहयोग दिया जा रहा है। जिक्रयोग्य है कि इस स्कूल में बतौर सीएचटी सेवाएं निभा चुके कृष्ण सिंह और रविन्दरपाल सिंह रिटायर्ड होने के बाद भी स्कूल की व्यवस्था सुधारने के लिए यत्नशील हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser