पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले के विभिन्न स्कूलों में मनाई लोहड़ी:बच्चों को एक ही स्थान पर एकत्रित न कर सामाजिक दूरी का रखा ख्याल

फाजिल्का12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आलम शाह रोड पर स्थित शिवालिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कोविड़-19 को ध्यान में रखते हुए लोहड़ी का पर्व एक अलग ही अंदाज से मनाया गया। जिस में सभी कक्षाओं के बच्चों को एक ही स्थान पर एकत्रित न करते हुए, सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखकर अपनी-अपनी कक्षाओं के बाहर ही विद्यार्थियों को बिठाया गया। दूसरों की वस्तुओं को इस्तेमाल न करते हुए खुद को कोरोना से भी बचाने के लिए नियमों की पूरी पालना की गई।

कम्प्यूटर अध्यापक व एक्टिविटी इंचार्ज रमन झांब ने बताया कि इस बार स्कूल में लोहड़ी पर्व को सादे किन्तु भव्य रूप में मनाया गया। उन्होंने बताया बच्चों को झुण्ड में इकट्ठे न करते हुए, उनकी ही कक्षाओं के बाहर सामाजिक दूरी के साथ कतार में बिठाकर कोरोना के बचाव का हर संभव प्रयास नियमों का पालन किया। इस खुशी के अवसर पर स्कूल की ओर अध्यापकों व विद्यार्थियों को गचक व रेवडिय़ों का प्रसाद भी बांटा गया। प्रत्येक कक्षा के विद्यार्थियों ने लोहड़ी पर विभिन्न गीतों पर अपना नृत्य पेश किया, जिसमें अध्यापकों ने भी उनका पूर्ण साथ दिया।

जीएवी जैन आदर्श विद्यालय में विद्यार्थियों और स्टाफ ने मनाया लोहड़ी का पर्व

मलोट रोड पर स्थित गुरु आत्मवल्लभ जैन आदर्श विद्यालय में मैनेजमेंट की तरफ से कोविड-19 निर्देशों का विशेष ध्यान रखते हुए लोहड़ी का पर्व मनाया गया और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों व स्टाफ द्वारा उत्साह से हिस्सा लिया गया। इस मौके पर जीएवी जैन आदर्श विद्यालय प्रबंधकीय कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट अनिल जैन बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। इस दौरान प्रिं. नरेश कुमार सपड़ा द्वारा एडवोकेट अनिल जैन का स्वागत किया गया। इस मौके पर बच्चों द्वारा लोहड़ी के गीत गाए गए। अंत में बच्चों में लोहड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया।

कौटिल्य इंटरनेशनल स्कूल में मनाया लोहड़ी का त्योहार

अबोहर रोड पर स्थित कौटिल्य इंटरनेशनल स्कूल में कोविड-19 संबंधी गाइडलाइंस की पालना करते हुए लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों द्वारा लोहड़ी पर्व संबंधी कविताएं, गीत व अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस संबंधी जानकारी देते हुए प्रिंसिपल कविता सपड़ा ने लोहड़ी पर्व की बधाई देते हुए कहा कि यह पर्व संत कबीर जी की पत्नी लोई के नाम पर भी मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि लोहड़ी पर्व हमें खुशियां बांटने का संदेश देता है। प्रिं. सपड़ा ने कहा कि हमें लोहड़ी पर्व से सीख लेते हुए दूसरों की मदद करनी चाहिए और मिल बांट कर खाना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser