पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समारोह:सरकारी स्कूलों में आज से 28 नवंबर तक अध्यापक-अभिभावक मिलनी समारोह

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार द्वारा कोविड-19 संबंधी जारी हिदायतों का पालन जरूर करें

शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के नेतृत्व में दी जा रही अच्छी शिक्षा के बारे में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के अभिभावकों को जानकारी देने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 26 से 28 नवंबर तक अभिभावक-अध्यापक मिलनी आयोजित की जाएगी।

सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार के नेतृत्व में पंजाब के लगभग 19 हजार सरकारी प्राइमरी , मिडिल हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में पढ़ते बच्चों के अभिभावकों के साथ की जाएगी। इस संबंधी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी और एलिमेंट्री डॉ. सुखवीर सिंह बल नेशनल अवार्डी और उप जिला शिक्षा अधिकारी ब्रिज मोहन सिंह बेदी ने दी। उन्होंने बताया कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा दी जा रही है जिस के मूल्यांकन के लिए 11 नवंबर से पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण शुरू किया गया था। जिस में विद्यार्थियों ने बहुत उत्साह के साथ हिस्सा लिया है। उन्होंने कहा कि इस सर्वेक्षण के नतीजों का मूल्यांकन करके बच्चों के अभिभावकों के साथ इन अभिभावक-अध्यापक मिलनियों दौरान सांझा किया जाए।

इसके साथ ही मिशन शत -प्रतिशत -2021, स्कूलों में बने इंग्लिश बूस्टर क्लबों में बच्चों की मैंबरशिप, परीक्षाओं की तैयारी के लिए नेतृत्व, ऑनलाइन शिक्षा जैसे कि टैलिविजन, पंजाब एजूकेयर एप, रेडियो क्लास रूम और अन्य सोशल मीडिया पोर्टलों के द्वारा अध्यापक द्वारा किए जा रहे प्रयासों बारे अभिभावकों को जानकारी दी जानी है। साथ ही कोविड -19 के संक्रमण के बचाव संबंधी भी अभिभावकों को इन मिलनियों के दौरान अध्यापक जागरूक करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser