पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहर की सुंदरता:नगर कौंसिल कूड़ा उठाने, साफ-सफाई और पौधे लगाने की चला रहा विशेष मुहिम

फाजिल्का7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडी हाई स्कूल, बीकानेरी रोड पर डीएवी स्कूल रोड से कूड़े के ढेरों को उठाया
Advertisement
Advertisement

नगर कौंसिल फाजिल्का द्वारा शहर में अलग-अलग स्थानों से कूड़ा उठाने, साफ-सफाई और पौधे लगाने की विशेष मुहिम चलाई जा रही है। यह मुहिम डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू के दिशा-निर्देशों पर शहर की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए अमल में लाई जा रही है। यह जानकारी कार्यकारी अधिकारी रजनीश कुमार ने दी।

इस संबंधी जानकारी देते कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि शहर को गंदगी मुक्त बनाने के लिए नगर कौंसिल की टीमों द्वारा साफ-सफाई की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि शहर में लगे कूड़ों के ढेरों को जेसीबी मशीन के द्वारा उठवाकर ट्राली के द्वारा कूड़ा डंपों में डाला जा रहा है। इसी लड़ी के तहत आज एसडी हाई स्कूल, बीकानेरी रोड पर डीएवी स्कूल रोड में लगे अलग-अलग कूड़ों के ढेरों को उठाया गया। सैनेट्री इंस्पेक्टर नरेश खेड़ा ने बताया कि इस के अलावा शहर में साफ-सफाई की मुहिम भी जारी है। सैकर्ड हार्ट स्कूल आदि शहर की और अलग-अलग स्थानों में सफाई की गई। उन्होंने कहा कि शहर निवासियों को बीमारियों से बचाने के लिए साफ-सफाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियां बनाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि शहर को हरा-भरा और शुद्ध वातावरण बनाने के लिए पौधे लगाने की प्रक्रिया भी जारी है। उन्होंने बताया कि अबोहर रोड में पौधे लगाने के लिए जगह तैयार की गई है जहां आने वाले समय में पौधे लगाए जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement