पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध कब्जे:शॉपिंग कांप्लेक्स की पार्किंग में बनीं झोपड़ियां, बाॅर्डर रोड के फुटपाथ पर कबाड़ियों ने कर रखा है कब्जा

फाजिल्का24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाजिल्का में पार्क व पार्किंग की जगह हो चुके हैं कब्जे और प्रशासन कुछ नहीं कर रहा

फाजिल्का शहर में मात्र नगर परिषद की खाली जगह पर ही नहीं, अपितु नगर परिषद द्वारा काटी गई कालोनियों में लाखों की लागत से बनाए गए पार्क, शापिंग कांप्लैक्स की पार्किग व सड़क के दोनों ओर फुटपाथ वाली जगह पर अवैध कब्जों की भरमार के चलते शहर की सुंदरता दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है।

इस संबंधित लोगों द्वारा कई बार नगर परिषद को अवगत करवाया जा चुका है पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। सैकर्ड हार्ट स्कूल के समीप डाॅ. हेडगेवार के नाम पर काटी गई कालोनी में नगर परिषद द्वारा लगभग दो दशक पूर्व काटी गई कालोनी में दो पार्क अपने नक्शे में दिखाए गए थे, जिनमें से अभी तक एक पार्क की तो चारदीवारी ही नहीं करवाई गई है, जबकि दूसरे पार्क में चारदीवारी होने के बावजूद भी लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा, क्योंकि कुछ कथित लोगों द्वारा उस पार्क में कब्जा कर झोपड़ियों का निर्माण कर लिया गया है।
फुटपाथ पर जगह न होने पर सड़क पर चलने को मजबूर हैं लोग, जिससे हादसों का बना रहता है डर
बार्डर रोड स्थित फुटपाथ के लिए छोड़ी गई जगह पर कबाड़ियों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है, जिस कारण उक्त मार्ग से गुजरने वाले लोगों को सड़क के किनारे पैदल चलना पड़ता है, जिससे हमेशा हादसे का भय रहता है। कब्जों के कारण लोगों में काफी लंबे समय से रोष चल रहा है, किंतु राजनीतिक शह के चलते उक्त कब्जे काफी लंबे समय से बरकरार है।
पार्किंग की जगह पर धीरे-धीरे बढ़ रहीं झोपड़ियां दुकानें खरीदने वालों में परिषद के प्रति रोष
नामदेव नगर स्थित नगर परिषद द्वारा काटी गई कालोनी में लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए शापिंग कांप्लैक्स की पार्किग वाली जगह पर भी अवैध झोपड़ियों का निर्माण धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। इस कारण दुकानें खरीदने वाले दुकानदारों में नगर परिषद के विरुद्ध व्यापक रोष पाया जा रहा है। पार्किग के आगे कंकरीट व रेत माफिया ने अपना कब्जा जमा रखा है।
रेत माफिया को कर दिया है नोटिव जारी, शीघ्र खदेड़ेंगे : ईओ
इस संबंध में नगर परिषद के ईओ रजनीश कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि अस्थायी कब्जों को समय-समय पर हटाते रहते हैं और पक्के कब्जे हम होने नहीं देते। कंकरीट व रेत माफिया को आज ही नोटिस जारी किए हैं तथा उन्हें शीघ्र ही खदेड़ दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...